Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye ( 2021 का सबसे Best तरीका)

Apne naam ki ringtone kaise banaye: जैसे-जैसे मोबाइल का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है, वैसे ही लोग अपने पसंदीदा चीज पाने को लेकर सतर्क रहने लगे हैं। वह अपने मोबाइल में हर चीज अपने पसंद के हिसाब से चाहते हैं और अपनी पसंद के हिसाब से ही फोन को सेट करते हैं। आजकल लोग मोबाइल में हर चीज को लेकर क्रिएटिव हो गए हैं, फिर चाहे वह उनका wallpaper हो या ringtone लोग wallpaper में तो अपना नाम आसानी से लगा लेते हैं।

मगर क्या आप जानते हैं, कि आप अपनी ringtone को भी अपने नाम पर बना सकते हैं। लेकिन अब आप सोच रहे होन्गे की, आखिर Apne naam ki ringtone kaise banaye लेकिन फिक्र की बात नही क्योंकि आज हम यहाँ सब बतायेंगे।

जी हाँ, बिल्कुल आप अपने नाम की ringtone बनाना आजकल बहुत लोकप्रिय होता जा रहा है। यह न केवल आपकी क्रिएटिविटी दिखाता है, बल्कि काफी आकर्षक भी होता है और लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ जाता है। वैसे तो मोबाइल फोन में पहले से ही ringtone set  होती है, मगर एक ही ringtone से हम अक्सर काफी बोर हो जाते हैं। जिस तरह हम एक ही तरह का खाना हमेशा नहीं खा सकते, वैसे ही एक ही तरह के ringtone को सुनते रहना भी बोरिंग हो जाता है। इसलिए हम हमेशा नहीं और आकर्षक ringtone की तलाश में रहते हैं। 

तो इस आर्टिकल में हम सीखेंगे कि Apne naam ki ringtone kaise banaye ये बात सुनने में काफी भारी सवाल लगता है, लेकिन यकीन मानिए दोस्तों यह कोई गणित के सवाल की तरह कठिन नहीं बल्कि चुटकीयों का काम है। तो आप भी अपने नाम की ringtone बनाएं और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को चकित करें। यकीन मानिए इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अपने नाम की ringtone बनाना आपके लिए बिल्कुल आसान होने वाला है।

Apne naam ki ringtone App download करे

आजकल Google Playstore में ऐसे कई सारे App है, जहां से आप अपने नाम की ringtone डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन उसमें से कई सारे App इस्तेमाल होने के पहले ही हमें तंग करना शुरू कर देते हैं। इसलिए जरूरी है, कि हम किसी अच्छे और भरोसेमंद से ही अपने नाम की ringtone बनाकर डाउनलोड करें।

Apne naam ki Ringtone kaise banaye

Apne naam ki Ringtone kaise banaye

 

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं, किसी भी इंसान की पहचान उसका नाम ही होता है। एक इंसान अपने नाम से बहुत ज्यादा प्रेम करता है और हमेशा चाहता है, कि उसका नाम हमेशा गर्व से जगमगाता रहे। और फिर अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने को मिल जए, तो फिर क्या ही कहना।

दोस्तों अपने नाम की रिंगटोन होना एक बहुत ही शानदार तरीका है, किसी पर भी अपना इंप्रेशन जमाने का। कई बार लोगों को लगता है, कि अपने नाम की ringtone बनाना काफी मुश्किल भरा काम है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। आप आसानी से अपने नाम वाली ringtone बना सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

FDMR APPLICATION

वैसे तो FDMR सबसे लोकप्रिय एप्लीकेशन है। अपने नाम की ringtone बनाने के लिए। क्योंकि यह एक सरल और आसान एप्लीकेशन है। 

  • अगर आप अपने नाम की ringtone बनाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको Google Paystore पर जाना होगा
  • Google Paystore पर जाने के बाद आपको search baar में FDMR टाइप करना होगा। 
  • FDMR टाइप करने पर जो पहला एप्लीकेशन खुलेगा आपको उस पर select करना है तथा डाउनलोड कर लेना है।
  • APP  डाउनलोड होने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना होगा। एप्लीकेशन ओपन करने पर आपको दो ऑप्शन नजर आएंगे। इससे पहला होगा Make ringtone और दूसरा होगा search ringtone। 
  • अगर आप अपनी ringtone खुद से बनाना चाहते हैं, तो पहले ऑप्शन में एक ringtone को सेलेक्ट कीजिए और अपनी ringtone खुद बनाइए। 
  • लेकिन अगर आप अपने नाम पर बनी हुई पहले की हाय ringtone को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो दूसरा ऑप्शन search ringtone को सेलेक्ट कीजिए।
  •  search ringtone पर क्लिक करने के बाद आपको एक नया पेज खुलता दिखाई देखेगा। इस नए पेज पर आपको सर्च बार का ऑप्शन दिखाई देगा। सर्च बार में आपको अपना नाम टाइप करना होगा। 
  • अपना नाम डालने के बाद आप उसे सर्च कर लीजिए। सर्च करने के बाद आपके नाम से जितने भी सारे रिंगटोन होंगे वह आपके सामने दिखाई देंगे। 
  • इसके बाद आपको गो टू डाउनलोड पर जाना होगा। जीसके बाद कई सारे रिंगटोन आ जाएंगे। आप हर एक रिंगटोन को सुन सकते हैं और चुन सकते हैं। 
  • इसके बाद आपको सेव ringtone पर जाना है और chrome Browser में ringtone को सेव कर लेना है। इसके बाद आप इस रिंगटोन को अपने मोबाइल में सेट कर लीजिए। 

FDMR app बिल्कुल प्रोफेशनल रिंगटोंस प्रोवाइड करता है। इसमें आपको हर तरह के ringtone मिल सकती हैं। अगर आप FDMR के एप्लीकेशन को यूज ना करना चाहे तो आप इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी अपने नाम की रिंगटोन सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Apne naam ki  रिंगटोन ringtone kaise banaye 

अपने नाम की रिंगटोन होना दोस्तों अपने आप मे नई  और एक बहुत गर्व की बात होती है, क्योंकि यह आपको सबसे अलग हटकर रखती है। आपके नाम की रिंगटोन जब आपके मोबाइल में बजती है तो इसमें चार चांद लग जाते हैं और सभी लोगों का ध्यान आपकी ओर खिंचा चला आता है। आपके नाम की रिंगटोन सुनकर लोग आपको टेक्निकली स्मार्ट समझते हैं और आपकी क्रिएटिविटी का अंदाजा लगाते हैं। 

आजकल प्ले स्टोर में से कई सारी वेबसाइट आ गई है जो आपके नाम की रिंगटोन बनाने का दावा करती हैं लेकिन याद रहे दोस्तों आपको स्कैम से बचना है। ऐसी वेबसाइट जो रिंगटोन बनाने के बदले मैं आपसे पैसों की मांग करें उन वेबसाइट पर भरोसा ना करें। हमेशा भरोसेमंद वेबसाइट पर ही अपना काम करें।

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप जान ही गए होंगे कि अपने नाम की रिंगटोन बनाना कोई बड़ी बात नहीं है और आप यह काम बेहद आसानी से चुटकियों में कर सकते हैं। अब आप जब चाहे तब अपनी रिंगटोन चेंज कर सकते हैं और अपनी पुरानी रिंगटोन जो कि लंबे समय से चली आ रही है उससे छुटकारा पा सकते हैं।

Website से Apne naam ki  ringtone banaye

apne naam ki ringtone kaise banaye

 

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वालों में सबसे पहले नाम आता है FDMR वेबसाइट का। इस वेबसाइट के माध्यम से आप अपने नाम की रिंगटोन आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 

रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए आपको पहले इस वेबसाइट पर जाना होगा। 

इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको इस पर अपना नाम सर्च करने के लिए सर्च बार दिखाई देगा। सर्च बार में आप अपना नाम टाइप कीजिए।

नाम टाइप करने पर आपको कई सारी रिंग टोंस मिलेंगी। आप इन रिंगटोंस को सुनकर अपने लिए एक चुन सकते हैं।

इसके बाद आपको एक डाउनलोड बटन दिखेगा। आपको उस बटन पर क्लिक करना है और आपके रिंगटोन डाउनलोड हो जाएगी। इसके बाद आप इस रिंगटोन को अपने फोन में सेट कर लीजिए।

ringtone लगाने के लिए Palystore पर उपलब्ध अन्य App

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए आप और भी एप्स जैसे, my ringtone maker, name ringtone maker, मेरा नाम रिंगटोन निर्माता इत्यादि एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Apne naam  की ringtone Free में  लगाए

अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाना है तो इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि बताए गए सभी ऐप्स में से आप अपने नाम की रिंगटोन सेट कर सकते हैं वह भी बिल्कुल मुफ्त में।

Apne naam  की ringtone फोन में सेट करे

अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड होने के बाद भी कई बार लोगों को समझ में नहीं आता कि इससे रिंगटोन में सेट कैसे करें? तो दोस्तों यह भी कोई मुश्किल काम नहीं है बल्कि यह भी काफी आसान काम है। अपने नाम की रिंगटोन जो आपने डाउनलोड करी है वह एक ऑडियो फाइल के रूप में आपके मोबाइल में सेव हो जाएगी जो आपको म्यूजिक फाइल्स में मिल जाएगी। इसके बाद आपको इसके ऑप्शंस में जाना है जहां पर 3 डॉट्स बने होंगे, ऑप्शंस में जाकर आपको “set as ringtone” का ऑप्शन मिलेगा। आपको इस पर क्लिक करना है फिर आपका काम हो जाएगा।

Apne  naam  की ringtone के प्रकार

अपने नाम की रिंगटोन एप्स आपको कई सारे तरह के रिंगटोंस प्रोवाइड करते हैं जैसे कि, डीजे, पॉप म्यूजिक, soft music, इत्यादि।आप चाहे तो जिस तरह के गाने आपको पसंद है उस तरह की ही अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

इसमें से डीजे वाले रिंगटोन युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं।अपने नाम की रिंगटोन होना वाकई में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का ध्यान अपनी ओर खींचने का बेहद सरल और लोकप्रिय तरीका है।अगर आपके दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच आपको नाम वाली रिंगटोन बज उठे तो आप भी गर्व किए बिना रह नहीं पाएंगे। लेकिन अगर आपको अपने नाम की रिंगटोन नहीं मिल पाती है तो आपको निराश होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

Apne naam  की ringtone नही मिल पाए तो

FDMR website (free download mobile ringtone website) पर आपको आपके नाम की रिंगटोन बनाकर भी दी जाती है। और अगर आपके नाम के रिंगटोन इस वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है तो आप FDMR की टीम को ईमेल या मैसेज के माध्यम से अपने नाम की रिंगटोन बनाने का निवेदन कर सकते हैं। आप उनके फेसबुक पेज पर जाकर उन्हें लाइक कर सकते हैं और उन्हें कमेंट है मैसेज भी कर सकते हैं। आप अपनी परेशानी वह अपना नाम लिखकर उन्हें मैसेज कर दे। इसके बाद आपके नाम की रिंगटोन बनने के बाद वह आपको मैसेज कर देंगे

Conclusion

तो दोस्तों मुझे आशा है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको apne naam ki ringtone kaise banaye को लेकर जो भी मुश्किलें थी, अब solve हो गई होंगी। दिए गए आसान एप्स, वेबसाइट, और उनकी स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से naam ki ringtone सेट कर सकते हैं। तो अगर आप भी पहले से सेट default ringtone से तंग आकर बोर हो चुके हैं, तो कुछ नया try करके देखें और अपने नाम की ringtone बनाकर देखिए।

अगर आपके नाम की ringtone नहीं मिल पाती है, तो इसके लिए आपको नाराज होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है बल्कि आपको जरूरत है उस ऐप या वेबसाइट की टीम या निर्माण कर्ताओं को सूचित करने की और वह आपको आपके नाम की ringtone बनाकर दे देंगे। तो दोस्तों आप भी अपने नाम की ringtone लगाइए और अपने दोस्तों रिश्तेदारों के बीच गर्व करने का मजा उठाइए।

ये भी पढ़ें 

Deleted Photos Recover कैसे करें

2021 में YouTube Channel बनाने का Best तरीका

विडियो वायरल करने के 10 Best तरीके

हर YOUTUBER के काम आयेंगे ये 5 BEST APPS

यूट्यूब से पैसे कैसे कमायें

Leave a Comment