Zili App से पैसा कैसे कमाए | Zili App se paise kaise kamaye

Zili App se paise kaise kamaye – वर्तमान समय में ऑनलाइन पैसा कमाने की एक होड़ चली है। ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए विभिन्न प्रकार के एप्लीकेशन हमारे समक्ष आ चुके हैं उनमें से एक Zili app भी है। आज से कुछ साल पहले सरकार ने चाइनीस एप्लीकेशन को भारत में बैन किया। इस फैसले के बाद बहुत सारे लोगों ने उन एप्लीकेशन के जगह पर नए एप्लीकेशन की मांग की, जिस एप्लीकेशन की सूची में tik tok नाम का एक प्रचलित है शामिल था। लोगों की भारी डिमांड पर tik tok की विभिन्न प्रकार के शॉट वीडियो एप्लीकेशन को मार्केट में लाया गया। Zili भी ऐसा ही एक ऐप है, मगर इस एप्लिकेशन की मदद से आप खूब सारा पैसा कमा सकते है। आज का लेख आपको Zili App se paise kaise kamaye के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने जा रहा है।

Zili App se paisa kaise kamaye

जैसा कि हमने आपको बताया आज ऑनलाइन पैसा कमाना बहुत ही सरल कार्य हो चुका है। लोगों के पास विभिन्न प्रकार के पैसा कमाने वाले एप्लीकेशन आ चुके है। मगर ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपको कुछ कार्य ऑनलाइन करना होता है। Zili App se paise kaise kamaye, Zili App Kya hai, के बारे में जानकारी देते हुए हम आपको उन सभी कार्यों के बारे में विस्तार से बताएंगे जिसे आप अपने घर से कर सकते हैं और केवल अपने मोबाइल पर कुछ वक्त बिताकर आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Zili App से पैसा कैसे कमाए | Zili App se paise kaise kamaye

Zili App Se Paise Kaise kamaye | how to earn money from zili App के इस लेख मे हमने आपको यह भी बताया की Zili app भी tiktok, moj और josh ऐप की तरहा ही एक short video ऐप है जिसकी मदद से आप short video बनाकर अच्छा पैसा कैसे काम सकते है

Zili App क्या है?

Zili एक शार्ट वीडियो एप्लीकेशन है। आज से कुछ साल पहले टिक टॉक एक शार्ट वीडियो एप्लीकेशन के रूप में लोगों के समक्ष आया। उसके बाद लोगों को छोटी-छोटी वीडियो देखने की आदत लग गई। वर्तमान समय में टिक टॉक भारत में बैन है मगर उसके स्थान पर विभिन्न प्रकार के प्रचलित और बेहतरीन शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन लाए गए है।

जिली एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। इस एप्लीकेशन पर अलग-अलग कैटेगरी में विभिन्न प्रकार के यूजर के द्वारा बनाए गए शार्ट वीडियो आपको देखने को मिल जाते है। खाली समय में 10 –10 सेकंड के इन वीडियो को देखकर आनंद उठा सकते है। इस तरह के वीडियो से आप अपना मनोरंजन तो कर ही सकते हैं मगर इसके साथ ही पैसा भी कमा सकते है। आप जिली एप्स से पैसा कैसे कमाए के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई है।

Zili App किस देश का है

जिली ऐप एक चाइनीज एप्लीकेशन है। 2020 में सीमा विवाद की वजह से चाइना और भारत के बीच संबंध खराब होने लगे जिसके बाद भारत ने चाइना के सभी एप्लीकेशन का इस्तेमाल भारत में बंद कर दिया। मगर इस एप्लीकेशन को MI कंपनी ने बनाया था और भारत में MI का मोबाइल बहुत अधिक बिकता है। यह पिक्सआर्ट वीडियो एप्लीकेशन है जो एमआई के मोबाइल में पहले से ही डाउनलोड रहता है जिसका इस्तेमाल MI मोबाइल के उपभोक्ता अपनी सुविधा के अनुसार कर सकते हैं। 

इस एप्लीकेशन को 2018 में “लेई जून” ने बनाया था। वे Xiaomi कंपनी के CEO भी है। उन्होंने भारत सरकार के द्वारा दी गई सभी शर्तों को मंजूर किया, उनके अनुरोध पर भारत सरकार ने इस एप्लीकेशन का एक इंडियन वर्जन बनाने को कहा ताकि उसे भारत में चलाया जा सके। इस वजह से आप प्ले स्टोर पर Zili App for India लिखा हुआ देखे होंगे।

इस एप्लीकेशन को भारत देश के लिए तैयार किया गया और इस एप्लीकेशन में स्टोर की गई सभी जानकारियों को भारत में रखा गया। हालांकि इस कंपनी का मुख्यालय बीजिंग है, जहां इस एप को बनाने वाले रहते है। मगर आप इस एप्लीकेशन का जो वर्जन यूज कर रहे है उसे खास तौर पर भारत देश के लिए लांच किया गया है।

Zili App

App NameZili App
Size28 MB
Rating4.0
Company nameXiaomi
Owner nameलेई जून
CategorySocial

Zili App Features

इससे पहले कि आप इस एप्लीकेशन से पैसा कमाने के तरीकों के बारे में विचार करें हम आपको इसके कुछ बेहतरीन फीचर्स की जानकारी देना चाहते है। नीचे इस एप्लीकेशन में की बेहतरीन खूबियों को सूचीबद्ध किया गया है जिसे पढ़कर आप समझ पाएंगे कि इस एप्लीकेशन के प्रचलित होने का कारण क्या है।

  • Zili App आपको शॉर्ट वीडियो देखने की सुविधा देता है। आपको इस एप्लीकेशन में 10 सेकंड के शार्ट वीडियो अलग-अलग कैटेगरी में देखने को मिल जाएंगे।
  • Zili App Google Play Store पर मुफ्त में मौजूद है। आप इसे एप्पल के ऐप स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • Zili App से पैसा भी कमाया जाता है। इस एप्लीकेशन से पैसा कमाने के कितने तरीके हैं उनके बारे में विस्तार पूर्वक नीचे जानकारी दी गई है।
  • इस एप को किसी भी मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल अपने मोबाइल में करने के लिए आपको ज्यादा RAM यार ROM वाले मोबाइल की आवश्यकता नहीं है।

Also Read – Amazon Se Paise Kaise Kamaye (Latest Update)

Zili App se Paise Kaise Kamaye

अगर ऊपर बताई गई जानकारियों को पढ़ने के बाद आप इस एप्लीकेशन को समझ पाए हैं तो एप्लीकेशन से अब किस प्रकार पैसा कमा पाएंगे इसकी जानकारी को नीचे ध्यानपूर्वक पढ़ें –  

किसी भी तरह के पैसा कमाने वाले तरीके के बारे में बताने से पहले हम स्पष्ट रूप से आपको बता देना चाहते है, की आप मुफ्त में बिना कुछ किए पैसा नहीं कमा पाएंगे। आपको सही तरीके से काम करना होगा उसके बाद ही आपको पैसा मिलेगा। समझने की कोशिश करिए कि पैसा कीमती चीज है इसे फिजूल में कोई आपको देना नहीं चाहेगा।

Sponsorship

जिली एक तरह का सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जो लोगों को कनेक्ट करता है। इस तरह के सोशल मीडिया एप्लीकेशन से पैसा कमाने का सबसे सरल और प्रचलित तरीका स्पॉन्सरशिप है। इसके अलावा अगर किसी और सोशल मीडिया एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इस तरीके का इस्तेमाल आप उस एप्लीकेशन के लिए भी कर सकते हैं।

अगर आप नहीं जानते कि स्पॉन्सरशिप क्या है?

तो हम आपको बता देना चाहते है कि यह एक प्रचार प्रसार करने का तरीका है। बड़ी-बड़ी कंपनियों को अपने प्रोडक्ट व सर्विस के बारे में अधिक से अधिक लोगों को बताना होता है। अगर आप Zili एप्लीकेशन पर कुछ ऐसे वीडियो डालते है जिससे लोग आपको पसंद करते है, तो आपके फॉलोवर्स बड़ेंगे और आप अपनी वीडियो को ज्यादा लोग तक पहुंचा पाएंगे। कंपनी ऐसे लोगों की तलाश करती है जिनके पास अधिक से अधिक फॉलोवर्ष और अच्छी ऑडियंस हो जो उनका कंटेंट देखना पसंद करती हो।

आपको कंपनी के निर्देशानुसार उनके प्रोडक्ट या सर्विस का प्रचार अपने जिली एप्लीकेशन के अकाउंट पर करना है। कंपनी अपने प्रोडक्ट की जानकारी ज्यादा लोगों तक पहुंचा पाएगी जिससे उसके प्रोडक्ट के बिकने की संभावना बढ़ जाएगी और आप इस प्रक्रिया में उनकी मदद कर रहे है इस वजह से आपको पैसा मिलेगा।

Promotion

अगर छोटे-छोटे क्रिएटर के वीडियो की जानकारी अपने ऑडियंस को देते हैं तो इसके लिए वह क्रिएटर आपको पैसे देंगे, इस प्रक्रिया को प्रमोशन कहा जाता है।

सरल शब्दों में अपने जिली एप्लीकेशन के जरिए कुछ छोटे-छोटे क्रिएटर्स से पैसे लेकर उनके अकाउंट का प्रचार प्रसार कर सकते है। इस प्रक्रिया में आपको उन लोगों को बढ़ावा देंगे जो अच्छा कंटेंट लोगों तक पहुंचा रहे है और इसके बदले में आपको पैसे भी देंगे।

अपने अकाउंट पर अपना प्रमोशन भी कर सकते है। सरल शब्दों में अगर आपके जिली अकाउंट पर अच्छी-खासी ऑडियंस आपको देखती है, तो आप अपने यूट्यूब चैनल का प्रमोशन करके सब्सक्राइबर बनवा सकते है। इस तरह आप किसी दूसरे छोटे यूट्यूब पर का प्रचार प्रसार अपने अकाउंट पर कर सकते है और इस प्रमोशन के बदले उनसे पैसा ले सकते हैं।

Affiliate Marketing

अगर आप किसी कंपनी के प्रोडक्ट या सर्विस के एफिलिएट लिंक को अपने अकाउंट डिस्क्रिप्शन में देंगे और अपने ऑडियंस से अनुरोध करेंगे कि वे उस अकाउंट पर क्लिक करके कंपनी के प्रोडक्ट या सर्विस को खरीदें। अगर आपके अनुरोध पर कोई ऐसा करता है तो उनके द्वारा खरीदे गए प्रोडक्ट या सर्विस का कुछ कमीशन आपको मिलता है जिसे affiliate marketing कहा जाता है।

आज विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और वेबसाइट के जरिए लोग विभिन्न कंपनी के एफिलिएट लिंक को शेयर कर रहे है और उस प्रोडक्ट को खरीद रहे है जिससे आज बहुत सारे लोग लाखों में कमाई कर रहे है। आपको किसी भी प्रोडक्ट या सर्विस बेचने वाले वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट या अमेजॉन पर विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट एफिलिएट लिंक मिल जाएगा जिसे आप अपने जिली वीडियो के जरिए लोगों तक पहुंचा सकते है और अच्छा पैसा कमा सकते है।

Also Read – Google से पैसे कैसे कमाये (5 Easy Ways Earn Money with Google)

Zili Hotstar

Zili App पर अगर आपकी वीडियो 2 हफ्तों तक लीड बोर्ड पर रहती है तो आप एक पॉपुलर स्टार माने जाते हो और Zili app के Zili hotstar बन जाते हो। इस एप्लीकेशन में hotstar बनने के बहुत सारे फायदे होते हैं उनमें से एक प्रचलित फायदा यह है कि आप जिली कंपनी की तरफ से विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट गिफ्ट में दिए जायेंगे और जब तक आपका वीडियो लीड बोर्ड पर रहेगा तब तक आपको कंपनी के तरफ से पैसे भी मिलेंगे।

इस तरह के वीडियो से आप एक पब्लिक फिगर के रूप में उभर कर भी सबके सामने आ सकते है। आने वाले समय में इस तरह की popularity आपको मॉडल या टीवी के फील्ड में करियर बनाने में मदद करेगी।

पब्लिक फिगर

अगर आप इस एप्लीकेशन पर शार्ट वीडियो बनाकर बहुत अधिक पॉपुलर हो जाते हैं जैसा कि आपने कुछ टिकटोक स्टार के साथ देखा होगा तो आप यूट्यूब पर विभिन्न म्यूजिक इंडस्ट्री के साथ जुड़कर अपना एक गाना भी निकाल सकते हैं।

हालांकि इस तरह से आप बहुत सारा पैसा कमा पाएंगे मगर यह बहुत आसान नहीं होता है। इस तरह से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले जिली एप्लीकेशन पर बहुत ज्यादा पॉपुलर होना होगा। मगर उसके बाद आप एक पब्लिक फिगर के तौर पर विभिन्न यूट्यूब वीडियो या किसी चीज के स्पॉन्सर या प्रमोशन से भी काफी अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

E Commerce Store

आज विभिन्न प्रकार के टूल का इस्तेमाल करके आप कुछ ही मिनट में अपने लिए एक ई कॉमर्स स्टोर बना सकते है। जैसा कि आपको पता है लोग आजकल ऑनलाइन सामान खरीदना पसंद करते है। अगर आप ऊपर बताए गए निर्देशों के आधार पर अपने लिए किसी ई-कॉमर्स साइट का निर्माण करते हैं और वहां विभिन्न प्रकार के चीजों को बेचना शुरु करते हैं तो इस एप्लीकेशन पर आप अपने स्टोर का प्रचार प्रसार कर सकते हैं और इससे आपका सामान जल्दी बिकेगा और आप काफी अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

इसके अलावा आप अपनी ऑडियंस तक अपनी आवाज पहुंचा सकते हैं कि आप किस तरह की सुविधा देते हैं और उन सभी को अपने ई कमर्स स्टोर से बेचकर काफी अच्छा पैसा कमा पाएंगे।

Self Promotion

आज के दिन अपना प्रचार प्रसार करके कोई बहुत अच्छा पैसा कमा सकता है। अगर इस एप्लीकेशन पर आपके पास एक अच्छा ऑडियंस बेस बन गया तो आप अपना एक यूट्यूब चैनल बनाकर उसका प्रचार प्रसार अपने Zili app पर कर सकते हैं और यहां के ऑडियंस को अपने यूट्यूब चैनल पर खींचकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

इसके अलावा आप अपना एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं और इस प्लेटफॉर्म के ऑडियंस को अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर बुला सकते हैं और वहां से अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके अलावा आप अपना एक इ कॉमर्स स्टोर बनाकर उसका प्रचार प्रसार कर सकते है और आपने स्टोर पर ऑडियंस ला सकते है।

इस तरह अपने Zili app के ऑडियंस को विभिन्न प्लेटफार्म पर आकर्षित करके अपना प्रचार प्रसार करके आप काफी अच्छा पैसा विभिन्न प्लेटफार्म से कमा पाएंगे।

Also Read – Blogging Me Career Kaise Banaye। ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए

Zili App se paisa kaise kamaye ka Youtube video

जिली ऐप से पैसा कैसे कमाए से जुड़े कुछ अवश्य प्रश्न (FAQ)

Q. क्या जिली ऐप पैसे देती है?

जिली ऐप आपको तब कुछ गिफ्ट देती है जब आपका वीडियो 2 हफ्तों तक लीड बोर्ड पर रहता है और आप zilli hotstar बन जाते है, इसके अलावा आपके पास इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के और भी अलग अलग तरीके मौजूद है।

Q. जीली एप किस देश की कंपनी है?

जीली एप चीन देश की कंपनी है, मगर इस एप्लीकेशन के मालिक ने इस एप्लीकेशन में का एक इंडियन वर्जन केवल भारतीय लोगों के लिए लांच किया है जिसका इस्तेमाल वर्तमान समय में आप कर रहे हैं।

Q. Zili App Download कैसे करें?

आप इस एप्लीकेशन को निशुल्क अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। आपको केवल इस एप्लीकेशन के नाम को गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करना है उसके बाद आपके समक्ष जीली एप का इंडियन वर्जन आ जाएगा जिस पर क्लिक करते ही इंस्टॉल का विकल्प आएगा जहां क्लिक करके आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने आपको बताया कि Zili App se paise kaise kamaye, साथ हि यह एप्लिकेशन किस देश का है और कैसे भारत में प्रचलित हुआ है। इसके अलावा उन सभी तरीकों के बारे में बताया गया जिनका आप इस्तेमाल कर के अच्छा पैसा कमा सकते है। वर्तमान समय में यह एप्लिकेशन भारत में tik tok की कमी को पूरा कर रहा है और आप ऊपर बताए गए निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करने से इसका बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल कर पाएंगे।

अगर ऊपर बताई गई जानकारियों को पढ़ने के बाद आप जिली ऐप से पैसा कमा पाते हैं और इसे बेहतर तरीके से समझ पाते हैं तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें साथ ही अपने सुझाव विचार है किसी भी प्रकार के प्रश्न को कमेंट में बताना ना भूले। 

Leave a Comment