Jio Phone में IPL कैसे देखे? | जियो फोन में आईपीएल देखने का तरीका { Latest Update 2021 }

यदि आप भी जियो फोन चलाते है और इस चिन्ता में पड़े है कि, Jio Phone में IPL कैसे देखे? : जियो फोन में IPL कैसे देखें? और जिओ फोन में फ्री में आईपीएल कैसे देखें? तो आपको घबराने की जरुरत बिलकुल भी नहीं है क्योंकि, हम, अपने इस लेख में, आपको कई ऐसे तरीको के बारे में, बतायेगे जिसकी मदद से आप बिना किसी परेशानी या फिर रुकावट के आसानी से अपने फोन में, IPL मैचो को लाइव देख पायेगे।

जैसा कि, हमारे सभी क्रिकेट प्रेमी जानते है कि, भारत में IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग शुरु हो चुका है और जिसका खुमार हर आमो – खास पर चढ़ा हुआ है ऐसे में, हमारे बहुत सारे जियो फोन प्रयोगकर्ता है जो ये सोच रहे है कि, मेरो तो जियो का फोन है मैं इसमें कैसे IPL चलेगा, जियो फोन में hotstar कैसे चलाएं?  और आईपीएल मैच कैसे देखें? तो हम, आपको बता दें कि, आपका ये सोचना बेहद गलत और अपने शौक के प्रति अन्यायपूर्ण है क्योंकि आप आसानी से रिलायंस कम्पनी द्वारा जारी जियो में, IPL मैचो का सीधा लाइव प्रसारण देख पायेगे और इसका मजा ले पायेगे।

हम अपने इस लेख में, आपको Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe? : जियो फोन में IPL कैसे देखें? की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे ताकि आप भी आज ही इन तरीको को अपनाकर इसका पूरा – पूरा मजा ले पायें।

IPL क्या है?

इंडियन प्रीमियर लीग अर्थात् IPL वो मंच है जहां पर क्रिकेट के प्रेमी अपने – अपने धुँआधार बल्लेबाजो व गेंदबाजो की गहरी निष्ठा से आस्था करते है क्योंकि इस खेल में, भारत के सभी राज्य कप जितने के लिए प्रतिस्पर्धा करते है और यही कारण है कि, IPL मैचो को लेकर सदा उत्साहित और जोश से भरे हुए नजर आते है अर्थात् में, IPL को किसी त्यौहार की तरफ मनाया और पूजा जाता है।

अन्त, हम, अपने इस लेख में, आपको विस्तार से उन कुछ विशेष इंटरनेट व क्रिकेट पैक्स की जानकारी प्रदान करेंगे जिसका रिचार्ज करवाकर हमारे सभी जियो फोन ग्राहक आसानी से अपने जियो फोन पर Live IPL Cricket Matches देख सकते है और इसका आनन्द प्राप्त कर सकते है।

Jio Phone में IPL कैसे देखे?

Jio Phone में IPL कैसे देखे

जियो का फोन है इसमें कहां से चलेगा IPL। यदि आप भी इसी विचार से निरुत्साहित होकर अपना मन – मारकर हाथ पर हाथ धरकर बैठे है तो हम, आपको बता दें कि, हमारे सभी जियो फोन धारक आसानी से जियो स्टोर में, उपल्ब्ध Hotstar एप्प व  Attractive Cricket Pack Recharges की मदद से आसानी से अपने जियो फोन में, बिना की किसी परेशानी या फिर रुकावट के आसानी से Live IPL Cricket Matches  का पूरा – पूरा लाभ और रोमांच प्राप्त कर सकते है।

Facebook पर IPL लाइव कैसे देखे? (100% Working Trick)

मोबाइल पर Free में IPL कैसे देखे { 100% Working Method }

Hotstar से Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe?

जी हाँ, आप बिलकुल सही पढ़ रहे है अब आप अपने बटन वाले छोटे से जियो फोन मे, बिना परेशानी और रुकावट के Live IPL Cricket Matches का रोमांच प्राप्त करके आनन्द प्राप्त कर सकते है जिसके लिए आपको बस अपने जियो फोन में, Hotstar नामक क्रिकेट एप्प को डाउनलोड करना होगा और इंस्टॉल करना होगा जिसके बाद आप IPL Cricket Matches का सीधा प्रसारण अपने जियो फोन पर देख पायेगे और इसका मजा ले पायेगे।

Hotstar से Jio Phone Me IPL Kaise Dekhe का तरीका क्या है?

यदि आप भी Hotstar की मदद से अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches को देखना चाहते है तो इसका तरीका बेहद आसान है जिसके लिए आपको सिर्फ इन प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा जो कि, इस प्रकार से हैं –

  1. हमारे भी जियो फोन चलाने वाले सभी ग्राहको को सबसे पहले अपने फोन में, इंटरनेट का रिचार्ज करना होगा क्योंकि बिना रिचार्ज के आप सिर्फ 4 से 5 मिनट ही IPL Cricket Matches देख पायेगे इसलिए सबसे पहले आपको अपने जियो फोन में, इंटरनेट का रिचार्ज करना होगा,
  2. सभी जियो फोन चलाने वालो को सबसे पहले अपने जियो फोन के ’’ जियो स्टोर ’’ मे, जाना होगा,
  3. इसके बाद आपके सामने कई मोबाइल एप्पस् की लिस्ट खुल जायेगी जिसमें आपको Hotstar एप्प का भी विकल्प मिलेगा और यदि नहीं मिलता है तो आपको बिना परेशान हुए ’’ खोज पट्टी ’’ में, Hotstar लिखकर सर्च कर देना होगा,
  4. अब आपके सामने जियो फोन को सपोर्ट करने वाला Hotstar मोबाइल एप्प आ जायेगा,
  5. यहां पर आपको कुछ नहीं करना होगा बस नीचे ’’ डाउनलोड ’’ का ऑप्शन मिलेगा उसी पर आपको क्लिक करना होगा जिसके बाद Hotstar मोबाइल एप्प आपको जियो में, डाउनलोड होना शुरु हो जायेगा,
  6. जब Hotstar आपको जियो फोन में, डाउनलोड हो जाये तो आपको इसे ’’ इंस्टॉल ’’ कर लेना होगा,
  7. Hotstar इंस्टॉल होने के बाद आपको इस अपने जियो फोन में, खोलना होगा जिसके बाद आपको क्रिकेट मैच्स की पूरी लिस्ट प्राप्त की जायेगी,
  8. इसमें आपको ’’ IPL Cricket Matches ’’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और यदि आपको ये ऑप्शन नहीं मिलता तो आप घबराये नहीं बल्कि साधारण तरीके से ऊपर की तरफ मौजूद 3 बिंदुओ पर क्लिक करें और Sports Category पर क्लिक करने के बाद IPL Cricket Live Matches के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

उपरोक्त सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद हमारे सभी जियो फोन चलाने वाले ग्राहक आसानी से अपने जियो मोबाइल में, IPL Cricket Matches को देख सकते है और इसका पूरा – पूरा मजा प्राप्त कर सकते है।

डिज्नी + हॉटस्टार से क्रिकेट रिचार्स से क्रिकेट मैच कैसे देखें?

हम, अपने सभी जियो फोन ग्राहको को सूचित करना चाहते है कि, हमारे सभी जियो फोन ग्राहक आसानी से डिज्नी + हॉस्टार की मदद से आसानी से अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches देख सकते है जिसके लिए आपको इंटरनेट का सब्सक्रिप्शन पैक लेना होगा जिसकी पूरी सूची इस प्रकार से हैं-

  1. हमारे जियो फोन ग्राहक सिर्फ 299 रुपय के प्रीमियम पैक को लेकर IPL Cricket Matches देख सकते है,
  2. यदि आप बार – बार रिचार्ज करवाते – करवाते थक गये है तो आप सीधे एक ही बार में, सिर्फ 1499 रुपय का इंटरनेट रिचार्ज करवा सकते है,
  3. सिर्फ 399 रुपय की मामूल कीमत पर आप VIP Plain ले सकते है जिसकी मदद से आप आसानी से 12 महिनो के लिए अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches को देख सकते है और इसका आनन्द प्राप्त कर सकते है आदि।

उपरोक्त रिचार्ज्स की मदद से हमारे सभी जियो फोन ग्राहक आसानी से अपने फोन में, IPL Cricket Matches को लाइव देख सकते है और इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकते है।

IPL Cricket Matches के लिए कौन से Jio Cricket Pack खरीद सकते है?

हम, अपने उन सभी जियो फोन प्रयोग करने वाले लोगो को बताना चाहते है कि, यदि आप भी अपने मोबाइल फोन में, IPL Cricket Matches देखना चाहते है तो आप आसानी से कई Jio Cricket Pack खरीद सकते है जिसकी मदद से हमारे सभी जियो फोन प्रयोग करने वाले लोग आसानी से अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches देख सकते है।

अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches देखने के लिए आप इन Jio Cricket Pack को खरीद सकते है जिसकी पूरी सूची इस प्रकार से हैं-

IPL Cricket Matches के लिए 499 का Jio Cricket Pack खरीद सकते है

रिलायन्स कन्पनी ने, अपने जियो ग्राहको की भारी मांग को देखते हुए कई Jio Cricket Pack को लांच किया है जिसके मदद से आप कहीं भी बिना रुकावट के अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches को देख सकते है और इसका पूरा – पूरा रोमांच प्राप्त कर सकते है।

499 वाले क्रिकेट पैक में, आपको क्या – क्या मिलता है?

  • 499 वाले क्रिकेट पैक में, आपको कुल 56 दिनो की वैधता प्रदान की जाती है,
  • आपको इस पैक में, 84 जी.बी का इंटरनेट पैक दिया जाता है जिसमें आप रोजाना 1.5 जी.बी इंटरनेट का प्रयोग कर सकते है,
  • साथ ही साथ पूरे 1 साल के लिए जियो ग्राहको को डिज्नी + हॉटस्टार का फ्री पैक प्रदान किया जाता है ताकि आप मुफ्त में, अपने जियो फोन से आई.पी.एल मैच्स देख सकते है।

401 रुपयो वालो क्रिकेट पैक ले सकते है

अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches देखने के लिए आप 401 रुपयो का क्रिकेट पैक खरीद सकते है जिसकी मदद से आप बिना किसी रुकावट के आसानी से अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches देख सकते है क्योंकि इसमें आपको कई सुविधायें प्रदान की जाती है जैसे कि – 401 रुपयो के रिचार्ज में, आपको कुल 30 दिनो की वैधता प्रदान की जाती है ताकि आप एक महिने तक बिना रुकावट के अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches देख सकते है।

इस पैक में, आपको पूरे एक साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार की सुविधा प्रदान की जाती है जिसकी मदद से आप सभी पूरे एक साल के लिए अपने जियो फोन में, टी.वी में, IPL Cricket Matches देख सकते है।

399 का क्रिकेट पैक रिचार्ज कर सकते है

पूरे एक साल के लिए IPL Cricket Matches को बिना रुकावट लाइव देखने के लिए 399 रुपयो का क्रिकेट पैक रिचार्ज कर सकते है जिसमें आपको कुछ विशेष सुविधायें प्रदान की जाती है जैसे कि –

  • 399 रुपयो के क्रिकेट रिचार्ज में, हमारे सभी जियो फोन ग्राहको को 90 जी.बी का इंटरनेट डाटा प्रदान किया जाता है,
  • हमारे जियो फोन चलाने वाले लोग इस क्रिकेट पैक में, रोजाना 3 – 6 जी.बी इंटरनेट का प्रयोग कर सकते है,
  • इस क्रिकेट पैक में, हमारे सभी जियो फोन चलाने वाले ग्राहक Unlimited Voice Call कर सकते है और साथ ही साथ फ्री मैसेज की सुविधा प्रदान की जाती है आदि।

598 का क्रिकेट पैक ले सकते है

अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches देखने के लिए हमारे सभी जियो फोन ग्राहक सिर्फ 599 रुपय का क्रिकेट पैक खरीद सकते है जिसमें आपको कई तरह की सुविधायें प्रदान की जाती है जिनकी पूरी सूची इस प्रकार से हैं –

  • आपको 56 दिन को वैधता प्रदान की जाती है,
  • 598 के रिचार्ज पर आपको पूरे एक साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन प्रदान किया जाता है
  • इस क्रिकेट पैक में, आपको 12 जी.बी इन्टरनेट डाटा प्रदान किया जाता है जिसमें से आप दैनिक तौर पर 2 जी.बी इंटरनेट डाटा प्रदान किया जाता है,
  • इसके साथ ही साथ आपको जियो से जियो फोन पर बात करने के असीमित कॉलिंग सुविधा और साथ ही साथ गैर – जियो फोन से बात करने के लिए आपको 2,000 मिनट की सुविधा के साथ – साथ 100 मैसेजो की सुविधा प्रदान की जाती है आदि।

IPL Cricket Matches देखने के लिए कई क्रिकेट पैक्स को खरीद सकते है

हम, अपने सभी जियो फोन ग्राहको को बताना चाहते है कि, अपने जियो फोन में, IPL Cricket Matches बिना रुकावट और बिना किसी परेशानी के देखने के लए आप इन रिचार्ज्स का प्रयोग कर सकते है जैसे कि –

  • आप 777 रुपयो का जियो क्रिकेट पैक रिचार्ज कर सकते है,
  • जियो ग्राहक 2,599 रुपयो का जियो क्रिकेट पैक रिचार्ज कर सकते है,
  • 1,004 रुपयो के जियो क्रिकेट पैक रिचार्ज से लेकर हमारे सभी जियो फोन चलाने वाले सभी ग्राहक 1,206 रुपयो का जियो क्रिकेट पैक रिचार्ज कर सकते है और बिना रुकावट के अपने जियो फोन से IPL Cricket Matches का सीधा प्रसारण देख सकते है और आई.पी.एल मैच्स का पूरा – पूरा मजा प्राप्त कर सकते है आदि।

उपरोक्त सभी इंटरनेट व क्रिकेट रिचार्स्ज की मदद से हमारे सभी जियो फोन ग्राहक आसान से अपने जियो फोन में, बिना रुकावट के IPL Cricket Matches देख सकते है और इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकते है।

Conclusion

IPL Cricket Matches के प्रति जुनून को देखते हुए रिलायन्स कन्पनी में, कई इंटरनेट और क्रिकेट पैक्स की सुविधा प्रदान की है जिसकी मदद से हमारे सभी जियो फोन चलाने वाले ग्राहक आसानी से बिना रुकावट के IPL Cricket Matches देख सकते है और साथ ही साथ इन पैक्स की मदद से कई अन्य सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सकते है।

अन्त, यदि आप जियो फोन चलाते है और IPL Cricket Matches ना देख पाने की वजह से परेशान है तो घबराये नहीं बल्कि Jio Phone में IPL कैसे देखे लेख में, बताये गए रिचार्ज्स व इंटरनेट पैक्स को रिचार्ज करके बिना रुकावट के IPL Cricket Matches का सीधा प्रसारण देख सकते हैं और इसका पूरा–पूरा रोमांच प्राप्त कर सकते है।

Also Read:

2021 में Live IPL Kaise Dekhe? : Latest Update 2021

Online Resume Kaise Banaye ( पूरी जानकारी हिंदी में )

ATM PIN Kaise Banaye ( Step By Step पूरी जानकारी हिंदी में )

ATM Full Form in Hindi | ATM का फुल फॉर्म क्या है ?

Leave a Comment