Instagram Par Followers Kaise Badhaye { 100% Working Trick 2021 }

Instagram एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं जो आपको फ़ोटो शेयर करने के लिए एक महत्वपूर्ण Feature देता है। इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आप फ़ोटो को साथ वीडियो और पोस्ट भी शेयर कर सकते हैं। लेकिन दोस्तों अब फोटो और विडियो से भी ज्यादा चलन instagram Reels का हो गया है आज हर इन्सान जो instagram इस्तेमाल करता है वो Reels से ज़रूर परिचित होगा अगर आप भी Instagram Par Followers Kaise Badhaye जानना चाहते हैं तो ये पोस्ट अंत तक पढ़ना।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये

दोस्तों आज के इस ख़ास आर्टिकल में हम बात करेगे कि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये साथ अपने fan following भी बढ़ा सकते हैं जिसके ज़रिये आप अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं अगर आप जानना चाहते हैं कि instagram से पैसे कैसे कमायें तो आपको ये पोस्ट पढना चाहिए → How to earn Money with Instagram

इस पोस्ट को पढने के बाद आपके सारे सवालों के जबाव मिल जायेंगे कि आखिरकार instagram से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं क्यूंकि बहुत से लोग समझते हैं कि instagram से पैसे नहीं कमाए जा सकते लेकिन ऐसा नहीं है आपके इसी confusion को दूर करने के लिए हमने ये पोस्ट लिखी है ताकि आपको सही और विस्तृत जानकारी मिल सके

Instagram Par Followers Kaise Badhaye { 100% Working Trick }

चलिए दोस्तों अब मुद्दे की बात पर आते हैं और आपको instagram पर followers बढ़ाने के लिए 2021 की new tricks बताते हैं जिससे आप आसानी से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर followers increase कर सकते हैं यानी बढ़ा सकते हैं लेकिन अगर आपके पास instagram अकाउंट ही नहीं है तो ये कैसे संभव होगा

तो इसलिए सबसे पहले आपको instagramअकाउंट बनाना होगा जिसकी गाइड यहाँ दी गयी है instagram क्या है और instagram अकाउंट कैसे बनायें

हम इस लेख में बता रहे हैं कि आप किस प्रकार से अपने instagram account के फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं और वो भी कुछ simple और आसान ट्रिक्स के ज़रिये। अतः आप इस लेख को अंत तक पढ़े ताकि आपको इस तरीके के बारे में पूरा समझ आ जाये कि आप किस तरह इंस्टाग्राम के फ़ॉलोवेर्स बढ़ा सकते हैं।

इंस्टाग्राम क्या है?

Instagram par follower kaise badhaye

Instagram इस एप्लीकेशन का नाम सुनते हैं हमारे मन में कई सारे celebrities के photos सामने आते हैं। उन सेलेब्रिटीज़ के रहन सहन, पहनावा, lifestyle के updates वो निरंतर ही Instagram में upload करते रहते हैं। इस एप्लीकेशन के बारे एक तरह से देखा जाये तो अगर बात Photo Social Media की हो तब उसमें Instagram का नाम सबसे आगे होता है।

इस instagram एप्लीकेशन को केवल celebrities ही नहीं आजकल के सभी प्रकार के politicians यानी नेता जी भी अच्छा खासा इस्तेमाल कर रहे हैं वो भी उनके election ( चुनाव ) के प्रचार प्रसार के लिए।

ये भी पढ़ें:

Instagram अकाउंट डिलीट कैसे करे?

Instagram Account Private कैसे करे?

आज आप सभी भी Instagram इस एप्लीकेशन का इस्तमाल तो जरुर कर रहे होंगे इस बात में कोई शक नहीं है लेकिन अगर आप इंस्टाग्राम के विषय में पूरी जानकारी रखें जैसे की इस एप्लीकेशन को कब बनाया गया था, इंस्टाग्राम account पर लाइक कैसे बढ़ाये, कैसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के सामने आयें, Instagram Stories क्या है ऐसे कई अनेक सवालों के विषय में अगर आपको सटीक और पुख्ता जानकारी प्राप्त करनी है तब आपको हमारा यह लेख Instagram क्या है और instagram अकाउंट कैसे बनायें जरुर से एक बार पड़ना चाहिए।

Instagram एक ऐसा social media की application है जिसे की आज से करीबन 10 साल पहले सन 2010 में launch किया गया। इसे एप्लीकेशन को बनाने वाले हैं Kevin Systrom और Mike Krieger दो अमेरिकन व्यक्ति हैं जिन्होंने इस application को design किया और लोगों के सामने लाया उनके इस्तेमाल के लिए। बाद में इसकी बढती popularity को देखकर दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook ने इसे सन 2012 में पूरी तरह से खरीद दिया।

ये भी पढ़ें:

Twitter Par Followers Kaise Badhaye

Facebook Par Likes Kaise Badhaye

इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कैसे करते है?

Instagram par follower kaise badhaye

इंस्टाग्राम काफी पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल आप अपने रोजाना के कामो में कर सकते हैं साथ ही इस एप्लीकेशन का उपयोग करते हुए आप अपने आप को ब्रांड में तौर पर दुनिया के सामने जा सकते हैं।

अगर आप अपने दुवारा खींचे गए फोटो को दुनिया के सामने पेश करना चाहते है तो यह काफी आसान तरीका है की आप instagram application का इस्तमाल करे। इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने से पहले आपको यह पता होना चाहिये कि आप इंस्टाग्राम को अपने फोन में कैसे इस्तेमाल करें।

  • इंस्टाग्राम को अपने फोन में install करने के लिए अपने मोबाइल में प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर में जाना होगा। उसके बाद आपको वहां Instagram एप्लीकेशन को सर्च करना होगा।
  • इंस्टाग्राम को सर्च करने के बाद अपने फ़ोन में इनस्टॉल करे।
  • इनस्टॉल करने के बाद इस एप्लीकेशन पर अपना account बनाये।
  • इसके बाद आप इस एप्लीकेशन का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के बाद आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते हैं। जैसे कि फोटो शेयर करना, कमेंट करना, reshare यानी दोवारा शेयर करना इत्यादि।
  • Instagram एक अच्छा एप्लीकेशन जिसपे आप आसानी से काम कर सकते हो।

Instagram महत्त्वपूर्ण फीचर्स

Instagram par follower kaise badhaye

वैसे तो इंस्टाग्राम के कई फीचर्स है परंतु इंस्टाग्राम के कुछ महत्त्वपूर्ण फीचर्स हम आपको बता रहे हैं।

  1. Instagram Reel : Tiktok प्रेमी अब यहाँ भी अपनी मतरंगी अदाओं और भोलेपन से सबका दिल जीत रहे हैं हालाँकि ये Feature यहाँ पहले से ही उपलब्ध था लेकिन सही मायने में लोग अब जान पाए हैं
  2. क्लोज फ्रेंड लिस्ट Close friend list : आप इस ऑप्शन का उपयोग करते हुए अपने फॉलोवर्स को फ्रेंड के तौर पर भी ऐड कर सकते हैं जिससे आपका वो फ्रेंड आपकी सारी पोस्ट को पहले like कर सकता हैं और उसपे reaction दे सकते हैं।
  3. Like किये गए पोस्ट को देखे : अगर आप इंस्टाग्राम पर कोई भी पूर्व पोस्ट लाइक करते हैं या फिर लाइक कर के भूल जाते हैं तो इंस्टाग्राम लेकर आया है एक नई features जो आपको मदद करेगा यह जानने में की आपने कोनसा फ़ोटो , पोस्ट या वीडियो लाइक किया हैं। या लाइक किये पोस्ट्स की हटा भी सकते हैं।
  4. क्लियर सर्च हिस्ट्री : इंस्टाग्राम के इस फीचर में आप पूर्व में सर्च किये गए डेटा को हटा भी सकते हैं। कई बार यह भी समझ न जरूरी हैं की आप कुछ गलत स सर्च कर लेते है ओर आप बादमे उसको हटा नही सकते थे परंतु अब इसे हटा सकते हैं। इसके लिए आपको क्लियर सर्च हिस्ट्री के ऑप्शन का उपयोग करना होगा।
  5. हाईड टैग पोस्ट : अगर आपका कोई भी दोस्त या कोई नाती रिश्तेदार आपको किसी पोस्ट या वीडियो में टैग करता ओर आप उसे अपनी प्रोफाइल पे नही देखना चाहते तो आप इसे हाईड भी कर सकते हैं।
  6. फ़ोटो लोकेशन मैप से फ़ोटो हटाये :अगर आप अपने दोस्तों से साथ कही घूमने जाते है ओर आपका फ़ोटो कोई भी आपका दोस्त ग्रुप में location के साथ शेयर करता है तो आप उसे रिमूव भी कर सकते हैं।
  7. फ़ोटो शेयरिंग PHOTO Sharing : इंस्टाग्राम में आप फ़ोटो आसानी से शेयर कर सकते हैं, उस फोटो को लोगो के साथ tag भी कर सकते हैं।
  8. वीडियो शेयरिंग Video Sharing : इंस्टाग्राम के इस ऑप्शन में आप वीडियो भी शेयर कर सकते हैं साथ ही इसमे भी लोगो की शेयर करने के साथ कुछ मैसेज भी लिख सकते हैं।
  9. स्टोरी शेयरिंग Story sharing: इंस्टाग्राम के इस ऑप्शन में आप फ़ोटो ओर वीडियो स्टोरी में भी शेयर कर सकते है । स्टोरी में आप वीडियो और फ़ोटो के अलावा मैसेज भी लिख सकते हैं।
  10. टैग Tag : टैग का साधारण सा अर्थ होता हैं जोड़ना जिसमे आप पोस्ट के साथ लोगो को जोड़ भी सकते हैं, साथ ही आप किसी भी वीडियो या फ़ोटो के caption में दुसरो को टैग करने के लिए उसमे लोगो के नाम के आगे @ लिख कर उसका नाम लिखे जिसे tag/mention करना हैं।

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये

अगर आप भी इस एप्लीकेशन का उपयोग अपने business के लिए करते है ओर चाहते हैं की instagram के followers कैसे बढ़ाएं तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। instagram के फ़ॉलोवेर्स बढ़ाने के 2 तरीके हैं पहला boat/fraud दूसरा Genune तरीके से, चलिए देखते हैं कुछ अच्छे Tips जिससे आप आसानी से इंस्टाग्राम पर अनलिमिटेड फ़ॉलोवेर्स बढ़ा सकते हैं।

1. Customize your instagram profile

  • आपकी instagram profile पर अपनी एक good looking इमेज लगाए। फ़ोटो को प्रोफाइल पर लगाने से पहले edit भी करले तो और अच्छा होगा क्योंकि edited इमेज काफी अच्छी दिखती हैं। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि अगर face profile pic का use करने वाले users को बिना face image वाले profile की तुलना में अधिक ओर real फॉलोवर बनते है। अगर आप कोई फ़ोटो edit करना चाहते हैं तो फ़ोटो edit करने के लिए इन applications जैसे photoshop, picsart etc. का use कर सकते हैं।
  • आप जब कभी भी instagram पर photos पोस्ट करें तो एक बार instagram aaplication के filters option का use जरूर कर लें। अगर filters से आपकी pics / फ़ोटो अच्छी नहीं दिख रही हो तो इनका कतई इस्तेमाल नहीं करे क्योंकि इससे follower घटते हैं।
  • Instagram profile बनाते समय इसकी प्रोफाइल पर about section में अपने जानकारी के बारे में पूरी जानकारी लिखें। ध्यान रहे वो short में होना चाहिए और interesting भी हो। साथ मे अपने पोस्ट की field से releted #hastag (#) का use जरूर करे।
  • किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म या blog /website/youtube का link जरूर add करें। इससे आपके प्रोफाइल की value और visibility बढ़ेगी।
  • अपनी इंस्टागर्म प्रोफाइल को private नहीं बल्कि visible to public रखें क्योंकि इससे भी काफी बड़ा इफ़ेक्ट पड़ता हैं। आप देखते होंगे जितने भी आज के समय मे पॉपुलर लोग instagram पर है उन सब का प्रोफाइल public रहता है। और कोई भी अन्य उनको follow कर सकता है।

2. Trending Topics पर Post करें

Internet की दुनिया मे रोजाना कई सारे नए – नए trends आते जाते रहते हैं। लेकिन क्या आप इस बात से परिचित है, ये नए trends आपके followers को कितना ज्यादा बढ़ा सकते हैं ? उदाहरण के लिए अभी हाल ही में covid19 to trump का मामला internet की दुनिया में trending हैं। जिसके दौरान instagram users public sentiments का जम कर फायदा उठा रहे हैं और अपने खुद के followers बढ़ा रहे हैं।

Google Trends

इस तरह के नए trends के बारे में जानने के लिए आप इस वेबसाइट google trends का सहारा भी ले सकते हैं जैसा कि आप ऊपर दिए गए फोटो में देख सकते हैं। क्योकि गूगल की इस वेबसाइट से आपको हमेशा और रोजाना किसी भी specific area के संबंधित latest trends की जानकारी मिलती रहेगी। आपको भी औरों की तरह इन नए-नए trends का फायदा उठाकर उस से related नई-नई रोजाना posts करने चाहिए। जिससे आपको भी public sentiments का फायदा मिल सकेगा।

3. Post regularly and use a/many proper hastag

  • हाँ आप regular अपने instagram सोशल मीडिया एकाउंट पर quality contents डालें और उसके साथ कम से कम 10-15 proper hastag भी जरूर use करे। कुछ hastag तो ऐसे होने चाहिये जिन पर करोड़ो follower हैं। जैसे यह hastag भी हो सकते है #love ,like4like, #instabudy और भी बहुत सारे है। जिन्हें आप instagram app पर खोज सकते है।
  • अपने पोस्ट में उस field से releted लोगो को टैग करें जो लोग आपकी पोस्ट से रिलेटेड हो। लोगो को tag करने के लिए आप [email protected] mention का इस्तेमाल कर सकते है। ध्यान रहे उन्ही लोगो लोगो को टैग करे जो आपकी पोस्ट से releted है।
  • अपने followers को हमेशा engaged रखने के लिए आप रोजाना instagram पर good morning messages in hindi, या अन्य quotes समय-समय पर पोस्ट करते रहें ताकि आपके instagram account की visiblity बनी रहे।

4. Follow peoples randomly daily bases (Pro tips)

Yes newbie ये एकदमसही है। और verified तरीका है। जिसका इस्तेमाल मैं खुद भी करता हु instagram के followers बनाने के लिये। आपको कुछ भी नही करना सिर्फ कुछ लोगो को randomly follow करना है।

अब इसका मतलब ये बिल्कुल भी नही हैं की आप बेमतलब से लोगो को फॉलो करने लगे। आपको पूरे दिन में सिर्फ 50 से 100 follow ही करने है । इससे एक भी ज्यादा बिल्कुल न करें वरना instagram आपके अकाउंट को ब्लाक कर सकता है इसलिए इस बात का ख्याल रहे। अगर आप दिन में 100 लोगो को instagram पर follow करते है तो उनमे से 20 लोग आपको जरूर follow back जरूर करेंगे।

ऐसे करके आप अपने instagram पर 1000+ follower इकठ्ठे कर सकते है। लोगो को instagram पर फॉलो करने के साथ साथ आप उनके दुवारा अपलोड फ़ोटो पर भी like और comment भी करे इस सिस्टम से follow back मिलने के chances काफी हद्द तक बढ़ जाते है ऐसा मेरा मानना हैं।

5. दूसरों के एकाउंट के संग collaboration करें

कई सारे ऐसे social media celebrity अपने शुरुआती दौर में इस आसान माने जाने वाले तरीके को आजमा चुके हैं। आप भी अगर चाहें तो इस आसान तरीके को अपना कर कुछ ही समय मे अपने instagram account पर genune followers बढ़ा सकते हैं।

अक्सर आपने इस जरूरी तरीके को आजमाते हुए कई सारे बढे बढ़े youtubers को देखा होगा। वे आपस मे एक साथ videos में चैट करते हैं उनके instagram account को प्रमोट करतें हैं। जीससे दोनो के subscribers के numbers में तेजी काफी तेजी से इजाफा होता हैं। आपको भी ऐसा ही कुछ करना होगा अपने instagram के followers बढ़ा सकते हैं।

6. Bio में Keywords का उपयोग करें (Add keywords in BIO)

अपने insta account की Bio सेक्शन में keyword का इस्तेमाल करना एक बेहतर idea भी साबित हो सकता है। क्योंकि जहाँ तक मेरा मानना हैं और मेरा experience कहता है। उस हिसाब से instagram के bio और name इत्यादि जैसी जरूरी जानकारियां google जैसे search engines के द्वारा index की जाती है ओर वहां से आपको बेनिफिट मिलता हैं।

अगर आपका insta account किसी भी popular or trending keyword पर google में rank कर 1st पर आ गया तो आपके followers के आंकड़ों को बढ़ने से कोई भी नही रोक सकता उसके बाद real ट्रैफिक आएगा। इसके लिए आप ubersuggest जैसे free keyword research toolkit का उपयोग कर सकते हैं ताकि आपको बेनिफिट मिले।

7. अपने ब्लॉग पर instagram account का लिंक शेयर करें

अगर आप एक blogger है ओर अपने audince की साइज को बढ़ाना चाहते हैं तो आपके लिए followers बढ़ाने में कोई बड़ी बात नही है। आप अपने readers को follow करने के लिए भी बोल सकते हैं। 

आप अपने पोस्ट में भी इसका जिक्र कर सकते हैं और इसके साथ ही आसानी से social widget में insta account का link add भी कर सकते हैं।

8. Boat और सॉफ्टवेयर से फ़ॉलोवेर्स बढ़ाये

अगर आप किसी साॅफ्टवेयर की मदद से अपने इंस्टाग्राम के फाॅलोवर बढाने की सोच रहे है तो आपको इस बात से बिलकुल अन्जान नही रहना चाहिए की यह एक खतरनाक स्टेप साबित हो सकता है ओर साथ इसके अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को भी खतरे मे आप डाल सकते है। बोट से फोलोवर्स बढाने के लिए भी हम आपको कुछ टिप्स दे रहे है परन्तु यह खतरनाक साबित हो सकता है।

9. Instagram Reels बनाकर

आज अगर आपको रातों रात फेमस होना है तो बड़ी बात नहीं है ऐसे न जाने कितने ही लोग हैं जो रातों रात मशहूर हुए हैं वो भी Short Video के माध्यम से इसलिए आप भी instagram Reels बनाये और अपना बेहतर प्रदर्शन करे तो आप एक दिन ज़रूर कामयाब होंगे और followers के साथ अच्छे खासे पैसे भी कमा पाएंगे इसलिए instagram Reels एक बढ़िया तरीका है Followers बढ़ने का

कुछ अन्य टिप्स जिससे आप अपने फ़ॉलोवेर्स बढ़ा सकते हैं

  • अपने इंस्टागर्म एकाउंट पर रोजाना पोस्ट कर साथ ही hastag यानी # का भी उपयोग करे।
  • पोस्ट में रिलेटेड व्यक्ति को mention करे।
  • इंस्टागर्म की पोस्ट में आप ट्रेंडिंग टैग्स ओर कीवर्ड का इस्तेमाल ज़रूर करें।

Conclusion

हमने हमारे इस पोस्ट मे इंस्टाग्राम के बारे मे पढा साथ ही इन्स्टाग्राम के अन्य फीचर के बारे मे भी पढ़ा। और ये भी जाना कि Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये और इन्टाग्राम एकाउंट का एस.ई.ओ कैसे करें ताकि आपके इन्टाग्राम के फाॅलोवर्स मे बढ़ोत्तरी हो सके।

इंस्टाग्राम एप को आज से 11 साल पहले 2010 मे बनाया गया था जिसमे एक सबसे महत्वर्पूण फीचर था कि आप इसमे अपना फोटो शेयर कर सकते थे परन्तु अब बढते समय के साथ इसमे कुछ ओर नये फिचर्स भी आये है जिसमे स्टोरी शेयर करना, विडियो शेयर करना साथ की कम्यूनिटी पोस्ट करना इत्यादी इसके वर्तमान के features हैं।

Also Read:

YouTube Se Movie Download Kaise Kare

Blog Par Traffic Kaise Badhaye

2021 में पेटीम केवाईसी करने का सबसे Best तरीका

Amazon से पैसे कैसे कमायें

FAQ

Q.इंस्टाग्राम क्या है?

Instagram एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं जो आपको फ़ोटो शेयर करने के लिए एक महत्वपूर्ण feature देता हैं। इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आप फ़ोटो को साथ वीडियो और पोस्ट भी शेयर कर सकते हैं। इसके साथ अपने fans followings भी बढ़ा सकते हैं । हम हमारे इस लेख में यहां इसी के बारे में बता रहे हैं कि आप किस प्रकार अपने instagram account के फॉलोवर्स बढ़ा सकते हैं।

Q.इंस्टाग्राम के फाऊंडर कौन है?

इसे एप्लीकेशन को बनाने वाले हैं Kevin Systrom और Mike Krieger दो अमेरिकन है जिन्होंने इस application को design किया और लोगों के सामने लाये उनके इस्तेमाल के लिए। बाद में इसकी बढती popularity को देखकर दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट Facebook ने इसे सन 2012 में पूरी तरह से खरीद दिया।

Q.क्या इंस्टग्राम पर बोट से फाॅलोवर्स बढाना सही रहता है?

इंस्टग्राम पर फोलोवर्स बढाने के लिए अगर आप किसी साॅफ्टवेयर की मदद से अपने इंस्टाग्राम के फाॅलोवर बढाने की सोच रहे है तो आपको इस बात से बिलकुल अन्जान नही रहना चाहिए की यह एक खतरनाक स्टेप साबित हो सकता है ओर साथ इसके अपने इंस्टाग्राम एकाउंट को भी खतरे मे आप डाल सकते है। बोट से फोलोवर्स बढाने के लिए भी हम आपको कुछ टिप्स दे रहे है परन्तु यह खतरनाक साबित हो सकता है।

Q.क्या इंस्टग्राम सेफ है फोटो शयरिंग के लिए?

जीहा! इंस्टाग्राम फोटो शेयरिंग के लिए एक दम सेफ और सुरक्षित है जिसके आप रोजाना के जीवन मे उपयोग मे ले सकते है साथ ही इसके जरिये अपने व्यवसाय को भी बढा सकते है क्योंकि आज के दौर में ऑनलाइन बिज़नेस का दबदबा बहुत ज्यादा है इसलिए ज्यादातर बिजनेसमैन अपने बिज़नेस को तेजी से बढ़ाने के लिए इसी तरह के प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Q.इंस्टाग्राम को कैसे इंस्टाॅल करे? 

इंस्टाग्राम को install करने के लिए आपको गूगल प्लेस्टोर या एप्पल स्टोर से इसे इंस्टाल करना होगा इसके बाद आप यहाँ अकाउंट बना सकते हैं और इंस्टाग्राम को चलाकर आप इसका आनंद उठा सकते हैं।

अंत में हम आपसे यही कहना चाहेंगे कि अगर आपका इस पोस्ट यानी Instagram Par Followers Kaise Badhaye से जुड़ा कोई भी सवाल या सुझाव है तो आप हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं मैं आपके कमेंट का रिप्लाई ज़रूर दूंगा और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर भी ज़रूर शेयर करें

शुक्रिया!

48 thoughts on “Instagram Par Followers Kaise Badhaye { 100% Working Trick 2021 }”

Leave a Comment