How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020 | Direct Chat in Hindi

Hello दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस ब्लॉग nkmonitor.com पर!

दोस्तों दोस्तों आज के इस आधुनिक दौर में शायद ही कोई ऐसा होगा जो सोशल मीडिया यानी व्हाट्सएप फेसबुक टि्वटर और इंस्टाग्राम या कोई अन्य सोशल मीडिया एप्लीकेशन का इस्तेमाल ना करता हो।
आज के युवाओं में तो सोशल मीडिया ऐसा ट्रेंड बन गया है कि उसकी खुमारी रात दिन सर पर चढ़कर बोलती है।

How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020

लेकिन दोस्तों यहां हम आपको एक ऐसी गुप्त जानकारी देने जा रहे हैं जो शायद ही आपको पता हो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020 के बारे में बताएंगे यह एक ऐसी एप्प है जो कि बहुत कम साइज में होते हुए भी इतना बड़ा काम करता है कि आपका यकीन करना मुश्किल होगा। लेकिन दोस्तों जब आप इसका इस्तेमाल करेंगे तब आप इसकी कीमत का अनुमान लगा सकते हैं।

लेकिन दोस्तों How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020 इस्तमाल करने के लिए आपको कोई भी पैसे नहीं देने पड़ेंगे यह बिल्कुल फ्री और और 100% भरोसेमंद एप्लीकेशन है क्योंकि दोस्तों बहुत से एप्लीकेशन ऐसे होते हैं जो आपके मोबाइल डाटा को एक्सेस करने की परमिशन मांगते हैं और आप उन्हें Allow कर देते हैं लेकिन दोस्तों इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि यह आपको गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा और आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं दोस्तों यह सारी प्रोसेस मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहा हूं।
इसलिये ध्यान से पढ़ें ताकि कोई स्टेप आपके समझ से परे ना रहे-

 

1-How to download Direct chat:

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एप्लीकेशन का नाम Direct Chat है जोकि Unique Gem Visions ने निर्मित किया है दोस्तों इस एप्लीकेशन के 1 मिलीयन से ज्यादा डाउनलोड है और प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.3 है जो कि बहुत ज्यादा बेहतर है।

दोस्तों Direct Chat डाउनलोड करने के लिए आप अपने एंड्रॉयड फोन में प्ले स्टोर या एप्पल फोन में एप्पल स्टोर को ओपन करें उसके बाद सर्च बॉक्स में Direct Chat लिखें और सर्च के बटन पर क्लिक करें इसके बाद दोस्तों यह एप्लीकेशन पहले नंबर पर आपको देखने को मिलेगा।
जैसा कि आप यहां स्क्रीन पर देख रहे हैं दोस्तों हुबहू इसी इंटरफ़ेस का एप्लीकेशन आपको डाउनलोड कर लेना है।

How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020
 

2-Direct Chat कैसे use करें:

दोस्तों Direct Chat डाउनलोड करने के बाद ओपन करने पर आपको कुछ इस तरीके का इंटरफ़ेस दिखाई देगा जैसा कि आप इस चित्र में देख रहे हैं।

How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020

 

इसके बाद दोस्तों आपको स्वाइप करते जाना है और फिर ✅ बटन पर क्लिक करना होगा इसके बाद दोस्तों आपसे Got any question के लिए कहा जाएगा यदि आप चाहते हैं तो ❓ पर क्लिक करें अन्यथा इसे स्वाइप करके हटा दें।

 

3-Setting कैसे करें:

मित्रों Direct chat में इतनी सेटिंग्स करने के बाद आपको अब 6 आइकन दिखाई देंगे जिनमें से आप सबसे पहले Settings के आइकन पर क्लिक करें अब आपको इसमें ढेर सारे फीचर देखने को मिल जाएंगे वैसे दोस्तों आप अपनी मर्जी के मुताबिक इसमें कुछ भी सेट कर सकते हैं अन्यथा इसे जैसे का तैसा भी छोड़ दें तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020

दोस्तों अब सबसे मुख्य सेटिंग के बारे में आपको बताते हैं स्क्रीन पर दिख रहे दूसरे आइकन जिसके नीचे Apps लिखा है उस पर आपको टच करना है इसके बाद दोस्तों एक नई विंडो ओपन हो जाएगी अब आपको यहां सोशल मीडिया एप्लीकेशन ऑटोमेटिक ऐड मिलेंगे।

लेकिन आप जितनी चाहे उतनी एप्लीकेशन इसमें ऐड कर सकते हैं ज्यादा एप्लीकेशन ऐड करने के लिए आपको Add More पर क्लिक करना होगा दोस्तों इसके बाद एक फिर नई विंडो ओपन हो जाएगी और आप अपनी मर्जी के मुताबिक जितने मनचाहे एप्लीकेशन को सिलेक्ट कर सकते हैं आप चाहे तो अपने मोबाइल में जितनी एप्लीकेशन हों सभी को यहां ऐड कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों Direct Chat बेहतर काम करें इसके लिए आपको सिर्फ उन्हीं एप्लीकेशन को सिलेक्ट करना है जो आपकी जरूरत हो अन्यथा एप्लीकेशन रिसेट या बैक भी हो सकता है यह आपके मोबाइल फोन पर डिपेंड करता है।

4-How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020:

अब सबसे मुख्य बात पे आते हैं कि व्हाट्सएप चैट कैसे करें कि Last Seen ना बदले ?
दोस्तों सबसे मुख्य बात यहां पर व्हाट्सएप की है जो कि हमें अभी तक ऐसा फीचर नहीं दे रहा है कि यदि हम चाहें तो किसी से बात करें और हमारा Last Seen फ्रीज हो जाए कहने का अर्थ यह है कि यदि हम किसी से रात में 2:00 बजे तक या 3:00 बजे तक व्हाट्सएप पर चैटिंग करते हैं तो Last Seen खराब हो जाता है या हमें Last Seen को Nobody करना होता है।

 

5- Final Process and Download Direct Chat:

दोस्तों यह सारी सेटिंग्स करने के बाद अब आपको अपने मोबाइल की होम स्क्रीन पर आ जाना है इसके बाद दोस्तों जब भी सोशल मीडिया या आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए किसी भी एप्लीकेशन पर कोई मैसेज आता है तो आपकी होम स्क्रीन पर एक Popup Window आएगी जैसा कि आप स्क्रीन पर देख रहे हैं।

How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020

 

अब दोस्तो यहां से आप मन चाहे रात-दिन बात करें लेकिन आप का Last Seen वही रहेगा कहने का मतलब यह है कि आप बिना ऑनलाइन आए कितनी भी बात कर सकते हैं।

How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020

 

⇒Pro Tips For Any Applications:
मित्रों इसकी सबसे खास बात ये है कि How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020 केवल Whatsapp के लिए ही नहीं बल्कि किसी भी एप्लिकेशन पर आप यह सुविधा ले सकते हैं उसके लिए आपको कोई पैसे देने की जरूरत नहीं है अगर आप चाहें तो इसका Pro Plan ले सकते हैं इसके लिए आपको 80 रुपए देने पड़ेंगे लेकिन फिलहाल मैं आपको यही सलाह दूंगा कि आप Direct Chat का फ्री वर्जन ही इस्तेमाल करें यह आपके लिए बेहतर रहेगा।

दोस्तों अंत में जानकारी के लिए बता दूं कि मैं ऐसी ही ट्रिक्स इस वेबसाइट पर शेयर करूंगा क्योंकि दोस्तों मुझे गुप्त सेटिंग्स जानने के बारे में अधिक रुचि रहती है।

दोस्तों मैं Direct Chat एप्लीकेशन का इस्तेमाल लगभग पिछले 6 महीनों से कर रहा हूं तो मुझे लगा कि इस एप्लीकेशन का लाभ शायद बहुत कम लोग ही ले पा रहे हैं इसलिए यह जानकारी मैंने आपके साथ शेयर की।

दोस्तों ऐसी ही खुफिया ट्रिक्स जानने के लिए इस वेबसाइट पर विजिट करें।

आज के इस आर्टिकल को पढ़कर आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।
धन्यवाद!

Also Read:

Paytm KYC kaise kare | 2021 में पेटीम केवाईसी करने का सबसे Best तरीका

Amazon से पैसे कैसे कमायें – Amazon Affiliate Se Paise Kaise Kamaye

Ok ka full form kya hai और उसके पीछे की पूरी कहानी

SEO क्या है और Search Engine Optimization कैसे करते हैं? (पूरी जानकारी हिंदी में)

Twitter par Followers kaise badhaye 2021 (100% Working Trick)

4 thoughts on “How to Hide Online on WhatsApp in Hindi 2020 | Direct Chat in Hindi”

Leave a Comment