Flyout क्या है कैसे सेटअप करें ? और इससे पैसे कैसे कमायें

Flyout क्या है; आज के समय में जब इंटरनेट का दौर अपनी चरम सीमा पर है, तो हम जानते ही हैं कि आखिर ब्लॉगिंग कितनी महत्वपूर्ण हो गई है। ब्लॉगिंग ना केवल महत्वपूर्ण है। कई मायनों में ब्लॉगिंग काफी मजेदार भी होती है, बल्कि हमारे पैसे कमाने में भी मदद करती है। आज के समय में हम में से अधिकतर लोग blogging के बारे में काफी कुछ जानते हैं। हम सभी यह भी जानते हैं, कि ब्लॉगिंग एक शानदार प्लेटफार्म है, वो भी अपनी प्रतिभा और अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने के लिए।

Flyout क्या है और इससे पैसे कैसे कमायें

what is Flyout in hindi

अगर आप भी ब्लॉगिंग करने की इच्छा रखते हैं या फिर वर्तमान में या फिर भविष्य में आप blogging करना चाहते हैं, तो फिर मैं आपको बताना शुरू करता हूं कि आखिर flyout क्या है। तो आइए स्टेप बाय स्टेप जानते हैं कि flyout क्या है –

Flyout एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आप स्वतंत्र तरीके से अपने ब्लॉग पर काम कर सकते हैं। Flyout आपको अपना blog बनाने में भी सहायता करता है।

अगर आप 2021 में ब्लॉगिंग से पैसा कमाना चाहते हैं तो flyout इस चीज के लिए एक बेहतरीन मौका है। यह कम से कम बाधाओं के साथ आपको अपना ब्लॉग monetize करने के लिए कई तरीके भी प्रदान करता है।

Flyout पर अपने ब्लॉग की सामग्री प्रकाशित करके आप आसानी से ढेर सारा पैसा घर बैठे कमा सकते हैं। यह ब्लॉगिंग द्वारा पैसे कमाने का सबसे सरल व आसान तरीका है। ब्लॉगिंग द्वारा flyout पर पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है।

आपको केवल flyout पर एक मुफ्त खाता या ID बनाना है और फिर अपना मुफ्त खाता बना लेने के बाद आप स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Flyout की सबसे बेहतरीन बात यह है कि, भले ही आपका ब्लॉग नया-नया हो या पहले से ही स्थापित blog हो इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता। आपका ब्लॉग तुरंत accept कर लिया जाएगा। और आप इसे जल्द से जल्द पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। आपको अपने ब्लॉग पर ज्यादा ट्राफिक करने की भी जरूरत नहीं है, क्योंकि कम ट्राफिक होने के बावजूद भी आप का ब्लॉक स्वीकृत कर लिया जाएगा।

Flyout एक ऐसा ही प्लेटफार्म है जहां पर आप को ब्लॉगिंग द्वारा आसानी से पैसा कमाने में मदद मिल जाती है। Flyout आपकी ब्लॉगिंग द्वारा पैसे कमाने में सहायता करता है वह भी आपके ब्लॉग पर स्पॉन्सर्ड पोस्ट देकर।

Flyout द्वारा पैसे कैसे कमा सकते हैं ( How to earn money from flyout )

अगर आप ब्लॉगिंग की फील्ड में नये नहीं है और ब्लॉगिंग को पहले से ही काफी हद तक जानते हैं, तो आपको यह बात बहुत आसानी से समझ में आ जाएगी कि आखिर हम ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमा सकते हैं।

हालांकि Flyout से जुड़कर ब्लॉगिंग द्वारा पैसे कमाना काफी सरल होता है, लेकिन निम्नलिखित तरीकों का पालन करके आप जल्द से जल्द ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं।

Flyout पर अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करना होगा जोकि मेरी affiliate Link है उसके बाद आपके सामने signup करने का आप्शन आ जायेगा

Get instant approval on flyout CLICK HERE

अगर आपको Flyout को सेटअप करने या approval लेने में कोई प्रॉब्लम आ रही है या आप Beginner हैं तो आप हमसे फेसबुक पेज पर संपर्क कर सकते हैं मैं आपकी पूरी हेल्प करूँगा

1 . Ask for less money ( कम पैसे मांगे )

अगर आप वाकई में स्पॉन्सर्ड पोस्ट चाहते हैं और ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको यह ख्याल छोड़ देना चाहिए कि आप एक ही ग्राहक बनाकर उसी से सारा मुनाफा वसूल लेंगे। यह बिल्कुल गलत होता है। आपको हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि Flyout पर भी ऐसे सैकड़ों ब्लॉगर्स है जो कि स्पॉन्सर्ड पोस्ट लेने के लिए कतार में खड़े हैं।

इसलिए आपको हमेशा कम से कम राशि बोली चाहिए ताकि स्पॉन्सर्ड का ध्यान आप की ओर आकर्षित हो और वह आपको स्पॉन्सर करें। अगर आप अधिक पैसे मांगेंगे तो आपको कम स्पॉन्सर से मिलने के chances है।

2 . Choose the right category ( उचित कैटेगरी चुने )

अगर आप ब्लॉगिंग द्वारा पैसे कमाने के लिए flyout को चुनते हैं। तो इसमें खुद को register करते वक्त या जुड़ते वक्त आपसे सबसे श्रेष्ठ तीन श्रेणियों का चयन करने के लिए कहा जाएगा। आपको सोच समझकर ही इन तीन श्रेणियों को चुनना है, क्योंकि यह कि आपके ब्लॉग का वर्णन करने के लिए सबसे ज्यादा महत्व रखेगी। तो flyout पर ब्लॉगिंग द्वारा पैसे कमाने के लिए बहुत ज्यादा आवश्यक है कि आप अपने कैटेगरी को अच्छी तरह से चुने। 

3. Go for instant publish

Flyout पर bloggers आसानी से auto publish करने पर पैसा कमा सकते हैं Flyout द्वारा आप घर बैठे और आसानी से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

घर बैठे ही ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के लिए आपको इसमें ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। आपको केवल अपने ब्लॉग को अनुमोदित करना है और इसे तत्काल प्रकाशित wordpress प्लगइन पर स्थापित करना है। आपको केवल इतना ही करने की आवश्यकता है। Instant Publish से access लेकर आप और भी आसानी से ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं।

4 . Get Google analytics ( Google analytics प्राप्त करें )

अगर आप जल्दी और ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको गूगल एनालिटिक्स ( google analytics ) से अपना ब्लॉग वेरीफाई करवाने की जरूरत है। अगर आप Google analytics द्वारा अपने ब्लॉग को वेरीफाई करवा लेते हैं, तो आपके कमाने के chances काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। 

Flyout website पर आपको लगातार यह recommend किया जाता है कि आपका ब्लॉग Google analytics द्वारा verified हो। स्वयं flyout की वेबसाइट पर यह बताया गया है की, वह blogs जो कि Google analytics द्वारा वेरीफाइड होते हैं उनके कमाने के अवसर 78% तक ज्यादा होते हैं। 

आपको अपने Blog के लिए Sponsored posts कैसे मिलेंगी

Flyout द्वारा आपका ब्लॉग स्वीकृत करें जाने पर आप स्पॉन्सर्स के लिए उपलब्ध होंगे। Flyout से खुद का ब्लॉग जोड़ते ही आपको पैसे कमाने में आसानी होगी। आप आसानी से घर बैठे ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं।

जैसे ही आपका ब्लॉग Flyout पर स्वीकृत हो जाता है वैसे ही आपका ब्लॉग Advertisers के लिए उपलब्ध होने लगता है।

जब भी कोई एडवरटाइजर आपके ब्लॉग पर कुछ प्रकाशित करने के लिए आपसे संपर्क करना चाहता है, या आपके ब्लॉग पर कुछ प्रकाशित करने की इच्छा जाहिर करता है, तो यह आपको डैशबोर्ड में एक नई नोटिफिकेशन के रूप में दिख जाता है। इस प्रकार से आप यह आसानी से जान सकते हैं कि कितने लोग आपके ब्लॉग पर एडवरटाइजिंग करने की इच्छा रखते हैं।

आप स्वयं ही advertisers से संपर्क कर सकते हैं और बातचीत कर सकते हैं।

अगर आप यह चेक करना चाहते हैं कि किसी advertiser ने आपके ब्लॉग पर कुछ प्रकाशित करने की इच्छा जाहिर की है तो फिर आप को सबसे पहले Menu पर जाना है । Menu पर जाने के बाद आपको “new offer” पर जाना है। जहां पर आप को इस बात की सभी जानकारी मिल जाएगी वह भी बिल्कुल आसानी से।

केवल इतना ही नहीं, जब कोई advertiser आपके ब्लॉग पर स्पॉन्सर पोस्ट देना चाहता है तो flyout इसकी जानकारी आपको ई-मेल द्वारा संपर्क करके भी देता है।

Flyout द्वारा भुगतान कैसे प्राप्त किया जा सकता है

Flyout एक बहुत ही विश्वसनीय तथा भरोसेमंद वेबसाइट है। आप इस पर बेझिझक होकर पैसे कमा सकते हैं और इस पर विश्वसनीयता रख सकते हैं।

Flyout की नीतियों की समझे तो वह हर पिछले महीने का भुगतान हर महीने की 8 से 14 तारीख के बीच तक भुगतान कर देता है। इसके अतिरिक्त यह आप पर भी निर्भर करता है कि आपने अपने डैशबोर्ड में payout transfer preference सेट की है या नहीं।

Flyout को देश के वीदेश के अन्य कई सारे लोग इस्तेमाल करते हैं। तो आइए जानते हैं कि भारतीय लोगों के लिए तथा गैर भारतीय नागरिकों के लिए भुगतान की क्या क्या प्रक्रिया है।

भारतीय प्रकाशकों के लिए भुगतान की प्रक्रिया

भारतीय ब्लॉगर्स के लिए या भारतीय प्रकाशकों के लिए flyout डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से भुगतान कर देता है।

वह प्रकाशक जो भारतीय नहीं है उनके लिए भुगतान की प्रक्रिया

अगर आप भारत के नागरिक नहीं है, लेकिन तब भी आप flyout से जुड़ने में रुचि रखते हैं तो आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है। यदि आप भारत के बाहर के प्रकाशक या ब्लॉगर है तो आपको केवल अपने paypal id की जानकारी flyout से साझा करनी होगी । इसके बाद flyout आपको paypal के माध्यम से भुगतान करता रहेगा।

Flyout को ही क्यों चुनें

Flyout को चुनने के कारण-

आपको निम्नलिखित कारणों से flyout को चुनना चाहिए –

1 . Flyout एक बेहद ही आसान तरीका है ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने का।

2 . Flyout को ज्वाइन करने के लिए किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लगता। यह पूरी तरह से मुफ़्त होता है।

3 . Flyout पर आप किसी भी प्रकार केप्रस्ताव को स्वीकार करने से पहले आप उसकी पूर्ण रूप से जानकारी ले सकते हैं तथा उसके पूरे कांटेक्ट को जान सकते हैं।

4 . Flyout पर जुड़े रहने के लिए आपको अपने ब्लॉग पर ज्यादा ट्रैफिक की जरूरत नहीं है! आप कम ट्राफिक होने के बावजूद भी इसमें जोड़ कर पैसे कमा सकते हैं।

5 . यह नए ब्लॉगर्स के लिए कमाई के नए नए तथा ज्यादा से ज्यादा अवसर प्रदान करता है।

Conclusion

तो दोस्तों, आज के इस आर्टिकल में आपने जाना कि, कैसे Flyout से अपने ब्लॉग को जोड़कर अपने ब्लॉक द्वारा अधिक से अधिक पैसा कमा सकते हैं। इन सब की सबसे बेहतरीन बात यह है, कि इस पर आईडी बनाने के लिए आपको किसी भी प्रकार का पैसा जमा करने की जरूरत नहीं होती। आप बिल्कुल मुफ्त में इसमें आईडी बना सकते हैं और पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

Flyout हो इससे बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता कि आप जाने-माने ब्लॉगर है या फिर नए नए ब्लॉगर है। आपके ब्लॉग पर कम ट्राफिक आता है या ज्यादा ट्रैफिक आता है। आप भले ही कैसे भी ब्लॉगर हो आपको स्पॉन्सर पोस्ट जरूर मिल जाएगी।

तो दोस्तों , आशा करते हैं कि आपको आज का यह आर्टिकल Flyout क्या है, पसंद आया होगा और अब आप भी flyout का इस्तेमाल करके अपने ब्लॉगिंग के करियर को नई ऊंचाइयों तक लेकर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Top 9 YouTube Trending Topics in Hindi

Blogging Se Paise Kaise Kamaye ( पूरी जानकारी हिंदी में )

Twitter Account Kaise Banaye ( Full Guide in Hindi )

Instagram Account Delete Kaise Kare

Signal App क्या है और कैसे इस्तेमाल करें? ( पूरी जानकारी हिंदी में )

1 thought on “Flyout क्या है कैसे सेटअप करें ? और इससे पैसे कैसे कमायें”

Leave a Comment