गूगल से जानिए Google Meri Shaadi Kab Hogi

पहले हमारे युवा अपने स्मार्टफोन के Google Assistant से पूछते थे कि, मुझे नौकरी कब मिलेगी?, परीक्षा में टॉप कैसे करें? या फिर एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी के लिए कैसे तैयारी करें? लेकिन आज के हमारे युवा Google Assistant से पूछते है कि, Google Meri Shaadi Kab Hogi?

पहले एक दौर हुआ करता था जिसमें हम नहीं बल्कि हमारे परिवार वाले ही शादी की पूरी बात तय करते है और शादी हेतु दिन का फैसला यानि की शादी कब होगी इसका निर्धारण भी घरवाले पंडित जी से परामर्श करके ही किया करते थे लेकिन एक आज का आधुनिक समय है जहां पर लोग गूगल से पूछते है कि, मेरी शादी किससे होगी?

गूगल पर हमारे युवक – युवतियां केवल यही नहीं पूछते है कि, Google Meri Shaadi Kab Hogi? बल्कि इसके अलावा भी हारे युवक – युवतियां अपनी शादी को लेकर कई प्रकार के प्रश्न पूछते है जिन्हें हम आपको इस आर्टिकल में, विस्तार से बतायेगे।

यदि आपके मन में भी सवाल है कि, Google Meri Shaadi Kab Hogi? या फिर मेरे दोस्त की शादी कब होगी? तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए है जिसमें हम आपको विस्तार से इन चीजो की जानकारी प्रदान करेगे जिसके लिए आपको अन्त तक इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ना होगा ताकि आप इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सके?

Google Meri Shaadi Kab Hogi? – जानने के लिए क्या करें?

यदि Google Meri Shaadi Kab Hogi? भी आपके जीवन की प्राथमिक समस्या बन चुकी है तो आप इसके समाधान हेतु अपने स्मार्टफोन मे, Google Assistant को डाउलनोड व इंस्टॉल कर सकते है जिसकी पूरी ऑनलाइन प्रक्रिया कुछ इस प्रकार से हैं –

  • Google Assistant को डाउनलोड व इंस्टॉल करने के लिए सबसे पहले आपको अपने – अपने स्मार्टफोन के गूगल प्ले स्टोर में जाना होगा,
  • गूगल प्ले स्टोर में जाने के बाद आपको सर्च बॉक्स में ही Google Assistant को टाईप करके सर्च करना होगा,
  • सर्च खत्म होने के बाद आपको Google Assistant के रिजल्ट दिखा दिये जायेगे और
  • अब आपको अपने Google Assistant को इंस्टॉल पर क्लिक करके डाउनलोड करना होगा,
  • इंस्टॉल होने के बाद आपको इस एप्प को ओपना करना होगा और
  • अन्त में, आपको इस पर अपना रजिस्ट्रैशन करना होगा आदि।

अन्त, उपरोक्त सभी सिम्पल से स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से ना केवल अपने – अपने स्मार्टफोन मे, Google Assistant को डाउनलोड व इंस्टॉल कर सकते है बल्कि ये भी पता कर सकते है कि, Google Meri Shaadi Kab Hogi?

गूगल से पूछिए – Google Meri Shaadi Kab Hogi?

हमारे जवान – जहान युवाओं के बीच आज के समय का सबसे ज्वलंत व प्राथमिक प्रश्न बन चुका है कि, Google Meri Shaadi Kab Hogi? जिसका जबाव गूगल क्या देता है ये जानकर हैरान हो जायेगे जिसे हम आपके समक्ष प्रस्तुत करेगे।

प्रश्न – Google Meri Shaadi Kab Hogi?

उत्तर – मेरे ख्याल से आप किसी से कम नहीं है, नहीं तो हम डेटिंग टिप्स खोज सकते है।

यहां पर गूगल ना केवल आपको एक मनोरंजन पूर्ण जबाव दे रहा है बल्कि साथ ही साथ आपको डेटिंग के टिप्स व ट्रिक्स भी दे रहा है जिससे आप अपनी महबूबा के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय व्यतीत कर सकें और इन निजी पलो हो सकता है कि, बातो ही बातो , आपकी शादी की बात भी निकल जाय और आप दोनो प्रेमी – प्रेमिका शादी का फैसला कर लें।

मेरी शादी किससे होगी?

हमारे आज के सभी युवाओँ का सबसे पंसदीदा, जीने – मरने या फिर मनोरंजन का सवाल बन चुका है उनकी शादी का सवाल और इसीलिए या तो वो गूगल से पूछते है कि, Google Meri Shaadi Kab Hogi? या फिर मेरी शादी किससे होगी?

आइए अब हम आपको बताते है कि, जब आप अपने गूगल से पूछते है कि, मेरी शादी किससे होगी? तो गूगल का क्या जबाव आता है जो कि, इस प्रकार से हैं –

सवाल – मेरी शादी किससे होगी?

जबाव – यह तो आप ही का दिल जानता है कि आपको किससे शादी करनी हैं।

यहां पर गूगल ने भी आपके सवाल का जबाव देते हुए आपसे ही सवाल पूछ लिया है कि, आपकी शादी किससे होगी इस पर आपका दिल क्या कहता है।

Google Teri Shaadi Kab Hogi?

हम भी आज के युवा है और इसमें कोई संदेह या फिर दो – राय नहीं है क्योंकि हम, अपनी शादी के साथ ही साथ गूगल से यह भी पूछ लेते है कि, Google Teri Shaadi Kab Hogi? जिसका गूगल के धमाकेदार जबाव देता है जिसे हम आपके सामने प्रस्तुत करेगे।

सवाल – Google Teri Shaadi Kab Hogi?

जबाव – मैं, ऐसा ही ठीक हूं।

गूगल का जबाव जानकर आप समझ सकते है कि, शादी कितना खतरनाक काम है जिससे हमारे जीवन के सभी प्रश्नो का जबाव देने वाला गूगल भी पीछे भागता है और हो भी क्यूं ना, शादी किसी बवाल से कम थोड़े ही है।

मेरे दोस्त की शादी कब होगी?

भारत में, शुरु से ही जय – वीरु की जानलेवा दोस्ती का रिवाज रहा है और हमारे अनेको भाई – बंधु समय – समय पर अपनी गहरी, अटूट दोस्ती को साबित भी करते है और इसीलिए आमतौर पर मित्रो को देखा गया है कि, वे गूगल से पूछते है कि, मेरे दोस्त की शादी कब होगी? जिसका जबाव गूगल कुछ इस प्रकार से देता है –

सवाल – मेरे दोस्त की शादी कब होगी?

जबाव – दोस्त के दिल का हाल – ए – जिगर तो आप ही जानते है और इसीलिए अब ही हमें बता दीजिए कि, आपके दोस्त की शादी कब होगी?

यहां पर गूगल ने, आपने ही सवाल पूछ लिया है। अन्त, इस प्रकार हम सकते है कि, गूगल हमारे जीवन में बहुत गहराई से समा गया है जिसकी वजह से हम अपने दिल की हर बात किसी से करे या ना करें लेकिन गूगल से करते है जो कि, डिजीटलीकरण के प्रति हमारे प्रेम, विश्वास व समर्पण को दर्शाता है।

शादी के लिए क्या – क्या जरुरी है?

वहीं हमारे अनेको समझदार व संवेदनशील युवा अपने – अपने गूगल से पूछते है कि, शादी के लिए क्या – क्या जरुरी है जिसका जबाव गूगल कुछ अलग ही अंदाज में देता है जैसे कि –

सवाल – शादी के लिए क्या – क्या जरुरती है?

जबाव – शादी के लिए कुछ चीजे बेहद जरुरी है जैसे कि –

  1. आपकी आयु 18 + होनी चाहिए,
  2. एक अच्छे शादी – शुदा जीवन के लिए आप पढ़े – लिखे होने चाहिए,
  3. परिवार की गाड़ी चलाने के लिए आपके पास नौकरी होनी चाहिए और
  4. आप एक विकासशील प्रवृत्ति के होने चाहिए आदि।

इस प्रकार गूगल आपको एक विस्तृत जबाव देता है जिसमें आपको बताया जाता है कि, यदि आप शादी की सोच रहे है या फिर शादी करने का मन बना रहे है तो आपके पास क्या – क्या होना चाहिए ताकि आप शादी के बाद एक संतुलित, खुशीपूर्ण व रोमांचपूर्ण जीवन जी सकें।

गूगल, शादी के लिए लड़की कैसे चुने?

आमतौर पर हमारे युवाओँ द्धारा यह भी पूछा गया है कि, गूगल शादी के लिए लड़की कैसे चुने जिसका जबाव गूगल ने, बेहद शानदार दिया है जो कि, इस प्रकार से हैं –

सवाल – शादी के लिए लड़की कैसे चुने?

जबाव – शादी जीवन का सबसे बड़ा हिस्सा है जिससे आपको पूरे जीवन के लिए हम – सफर मिलता है और इसीलिए आपको लड़की चुनते समय कुछ बातो का ध्यान रखना चाहिए जो कि, इस प्रकार से हैं –

  1. लड़की की आयु 18 + होनी चाहिए,
  2. लड़की शिक्षित होनी चाहिए ताकि वे आपको व आपकी बातो को समझ सकें,
  3. लड़की संस्कारी होनी चाहिए जो घर में, सबको खुश रखते हुए परिवार में खुशियां बांट सकें,
  4. लड़की थोडी बहुत दुनियादार होनी चाहिए ताकि अपने घर को भली – भांति चला सकें आदि।

इस प्रकार गूगल आपके सुखद परिवारीक जीवन की कामना करते हुए आपको उपरोक्त सुझाव देता है ताकि जब भी आप शादी करें तो इन बातो को ध्यान में रखते हुए ही लड़की का चयन करें?

गूगल, सुहागरात में क्या करें?

ये सवाल थोड़ा – सा अजीब लगेगा लेकिन क्या करें, अब जब युवा गूगल पर दुनिया – जहांन की बातो को छोड़कर यही पूछता है तो गूगल क्या कहता है जानिए….

सवाल – गूगल, सुहागरात में क्या करें?

जबाव – सुहागरत आपके गृहस्थ जीवन की पहली रात है और सभी राते इसी तरह से खुशीपूर्ण, उमंगपूर्ण, उत्साहपूर्ण गुजरे इसके लिए अपने साथी के साथ अपने निजी पलो का खुलकर आनन्द उठायें।

यहां पर भले ही हमारे युवाओं ने, किसी दूसरे ही प्रकार की उत्तर प्राप्ति की आशा से सवाल पूछा हो लेकिन गूगल ने एक बेहद संतुलित औऱ सटीक जबाव दिया है जिससे हमें अति प्रशन्नता हुई।

गूगल, पत्नी के साथ पटरी कैसे बिठायें?

आमतौर पर शादी के कुछ ही दिनो के बाद शादी से पहले वाला रोमांच, उत्साह और उमंग जाता रहता है जिसकी जगह चिढचिढ़ापन, अकेलापन या फिर व्याकुलता लेने लगती है और ऐसे में हमारे युवा कई बार पूछते है कि, गूगल पत्नी के साथ पटरी कैसे बिठायें जिसका जबाव गूगल कुछ इस प्रकार से देता है?

सवाल – गूगल, पत्नी के साथ पटरी कैसे बिठायें?

पत्नी – आपकी पत्नी, केवल आपकी पत्नी ना होकर आपके जीवन का आधा हिस्सा है और इसीलिए उन्हें सम्मान, स्नेह और अपनेपन के साथ अपना बनायें बस आपकी पत्नी अपने आप ही आपके साथ पटरी बिठा लेगी।

गूगल के इस सामाजिक और गृहस्थ ज्ञान से संबंधित इस जबाव को सुनकर हम, आश्चर्यचकित रह गये थे।

गूगल, मेरी शादी किस लड़के से होगी?

अब यहां पर हम आपको बताना चाहते है कि, गूगल पर इस प्रकार के धमाकेदार सवाल केवल लड़को द्धारा ही नहीं पूछे जाते है बल्कि हमारी युवतियों द्धरा भी पूछे जाते है जैसे कि –

सवाल – गूगल, मेरी शादी किस लड़के से होगी?

जबाव – आपकी शादी किस लड़के से होगी ये आपकी इच्छा, पंसद, स्वभाव और आपके नजरिये पर निर्भर करता है औऱ इसीलिए अपनी पसंद और स्वभाव का मूल्यांकन कीजिए। आपको पता चल जायेगा कि, आपकी शादी किस लड़के से होगी।

इस प्रकार हमारी युवतियां भी अपने – अपने जीवन – साथी के बारे मे उठने वाले सवालो का जबाव गूगल से पूछती रहती है।

गूगल, पति को कैसे खुश करें?

आज के समय में, एक हसंता – खेलता शादी – शुदा जीवन बेहद कम दम्पतियो को मिलता है औऱ इसीलिए हमारी पत्नियां को गूगल से यह पूछता हुआ पाया गया है कि, पति को कैसे खुश करे? जिसका जबाव गूगल ने, इस प्रकार से दिया है –

सवाल – गूगल, पति को कैसे खुश करें?

जबाव – आपके पति को आपके बेहतर कोई नहीं जानता है और इसीलिए आप अपने पति के स्वभाव को पहचाने, उनके साथ गुणवत्तापूर्ण समय व्यतीत करें, अपनी शादी – शुदा जीवन को रोमांचित करने के लिए हंसी – ठीठोली करें आदि।

यहां पर गूगल ने, हमारी पत्नियो को हमारे हित का जबाव दिया है चलो, कम से कम गूगल ने, हम पतियो का पक्ष लिया है जानकर सतोष हुआ।

गूगल, सास को कैसे खुश करें?

शायद ही कोई पत्नी या बहु हो जिसने गूगल से ये ना पूछा हो कि, गूगल सास को कैसे खुश करें जिस पर गूगल ने क्या जबाव दिया है वो जानिए..

सवाल – गूगल, सास को कैसे खुश करें?

गूगल – शादी के बाद मायके में जन्म देने वाली अपनी मां की कमी शादी के बाद यदि कोई पूरा करती है तो वो सास ही होती है और इसीलिए अपने विवेक से काम लेते हुए छोटी – मोटी हंसी – ठीठोली के साथ सास – बहू के रिश्ते को स्वस्थ व अपनेपन से परिपूर्ण नोक – झोंक वाला बनायें लेकिन किसी भी प्रकार के मन – मुटाव या दरार को उत्पन्न ना होने दें।

अन्त, इस प्रकार का जबाव देकर गूगल ने ना केवल बहुओं की दिल जीत लिया बल्कि सासो का भी पूरा – पूरा मान रखा हैं आदि।

सारांश

गूगल हमारे जीवन का एक अत्यन्त महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है जो कि, हमारे जीवन के सभी पहलूओँ से जुड़ा हुआ है भले ही वो शादी ही क्यूं ना हो और हमने आपको बताया कि, आजकर हमारे युवक – युवतियां किस प्रकार से गूगल से पूछ रहे है कि, Google Meri Shaadi Kab Hogi?

इससे आप भली – भांति अंदाजा लगा सकता है कि, गूगल और इंसानी जीवन का रिश्ता कितना गहरा हो चुका हैं। अन्त, हमें आशा है कि, आपको हमारा यह आर्टिकल रोचक, मनोरंजनपूर्ण व ज्ञानपूर्ण प्रतीत हुआ होगा जिसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को Share व कमेंट जरुर करेगे ताकि हम इसी प्रकार के आर्टिकल आपके लिए नियमित रुप से लाते रहें।

Also Read:

Google Tumhara Naam Kya Hai

Google से पैसे कैसे कमाये

Hello Google Kaise Ho | Hi Google Kaise Ho

Leave a Comment